Ind vs sa virat kohli cheteshwar pujara responsibility of getting the historic win at the cape town test

0
30


केपटाउन. भारतीय टीम (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन पर खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शानदार वापसी की. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की कातिलाना गेंदबाजी की बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका (India vs South Africa) को 210 रन पर समेट दिया. भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 57 रन बना लिये थे. टीम इंडिया (Ind vs SA) के पास उसके पास 70 रन की बढ़त हो गई है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) 14 और चेतेश्वर पुजारा नौ रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों पर आज तीसरे दिन बड़ी पारी खेलकर भारत को अच्छा स्कोर देने का दारोमदार होगा.

विराट कोहली ने पहली पारी में भी सबसे ज्यादा 79 रन बनाए थे. वहीं, पुजारा ने भी 43 रनों का योगदान दिया. दक्षिण अफ्रीका की धरती पर विराट कोहली का जबरदस्त रिकॉर्ड है. इसके अलावा कोहली-पुजारा के पास तीसरे दिन शतक का सूखा खत्म करने का सुनहरा अवसर है. पुजारा ने तीन साल जबकि कोहली ने दो साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सैकड़ा नहीं लगाया है. चार साल पहले भारतीय गेंदबाजों ने दक्षिण अफ्रीका को उसकी दूसरी पारी में 130 रन पर समेट दिया था. चौथी पारी में दक्षिण अफ्रीका के लिए 300 से ज्यादा का लक्ष्य बिलकुल आसान नहीं होगा. अफ्रीकी टीम इस सीरीज में अब तक भारत के खिलाफ 250 प्लस स्कोर नहीं कर सकी. ऐसे में पुजारा-कोहली की जोड़ी पर भारत की जीत निर्भर करेगी.

इससे पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के 5 विकेट की मदद से भारत ने दूसरे दिन दक्षिण अफ्रीका को 210 रन पर समेटकर पहली पारी में बढ़त बनाई. हालांकि, दूसरी पारी में टीम इंडिया ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट फिर जल्दी गंवा दिये. बुमराह ने 23.3 ओवर में 42 रन देकर पांच विकेट लिये और एक पारी में पांच विकेट लेने का कारनामा उन्होंने 7वीं बार किया. मोहम्मद शमी और उमेश यादव ने भी दो-दो विकेट लिये. दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल ( सात ) और केएल राहुल (10) सस्ते में आउट हो गए.

Tags: Cheteshwar Pujara, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Virat Kohli



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here