Ind vs sl 2 spots in indias playing xi will be up for grabs in next test series feels sunil gavaskar

0
22


केपटाउन. टीम इंडिया (Team India) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार मिली. मेजबान साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार को तीसरा टेस्ट 7 विकेट से जीता. इसके साथ टीम ने सीरीज 2-1 से जीत ली. भारतीय टीम को अब फरवरी-मार्च में श्रीलंका से (India vs Sri lanka) 2 मैचों की सीरीज खेलनी है. ऐसे में पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने प्लेइंग-11 में 2 बदलाव की बात कही है. हालांकि घर में टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा रहा है. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की बात की जाए तो श्रीलंका की टीम अभी नंबर-1 पर जबकि भारतीय टीम नंबर-5 पर है. भारत ने अब तक 9 मुकाबले खेले हैं.

सुनील गावस्कर ने स्ट्रार स्पोर्ट्स पर कमेंट्री के दौरान कहा कि श्रीलंका के खिलाफ खराब प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को बाहर किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि अजिंक्य रहाणे न केवल सिर्फ बाहर होंगे. बल्कि श्रेयस अय्यर को मौका मिलेगा. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में खुद काे साबित किया था. उन्होंने पूरी सीरीज में अच्छा खेल दिखाया.’ मालूम हो कि अय्यर ने डेब्यू टेस्ट में शतक लगाया था.

अय्यर और विहारी को मौका मिले

पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों को श्रीलंका सीरीज से बाहर कर दिया जाएगा. श्रेयस अय्यर के अलावा हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को मौका मिलेगा. उन्होंने कहा कि अय्यर और विहारी दोनों श्रीलंका के खिलाफ खेल सकते हैं. विहारी को नंबर-3 पर पुजारा की जगह जबकि अय्यर को नंबर-5 पर रहाणे की जगह खेलना चाहिए. मेरे हिसाब से ये 2 बदलाव जरूर होंगे.

यह भी पढ़ें: IPL 2022: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका आईपीएल कराने की तैयारी में, वजह है 100 करोड़ रुपए

यह भी पढ़ें: WTC Points Table: भारत से आगे निकली साउथ अफ्रीका की टीम, देखें टीम इंडिया किस पायदान पर पहुंची

हालांकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अभी भी चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के पक्ष में हैं. साउथ अफ्रीका सीरीज की बात की जाए तो पुजारा ने 6 पारियों में 21 की औसत से 124 रन बनाए. एक अर्धशतक लगाया. वहीं रहाणे ने 6 पारियों में 23 की औसत से 136 रन बनाए. उन्होंने भी एक अर्धशतक जड़ा. दोनों के प्रदर्शन पर लंबे समय से सवाल उठ रहे हैं. भारत की ओर से सीरीज में सबसे अधिक रन केएल राहुल (KL Rahul) ने बनाए. उन्होंने 6 पारियों में 38 की औसत से 226 रन बनाए. एक शतक और एक अर्धशतक लगाया. ऋषभ पंत ने भी अंतिम टेस्ट में शतक लगाया था.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, Hanuma vihari, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Shreyas iyer, Sunil gavaskar, Team india, Virat Kohli



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here