India Beat Singapore to enter in semifinals of Women Hockey Asia Cup 2022

0
239


मस्कट (ओमान). गुरजीत कौर की हैट्रिक के साथ मोनिका और ज्योति के 2-2 गोल के दम पर गत चैंपियन भारत ने  महिला एशिया कप हॉकी (Women Hockey Asia Cup) के पूल-ए के मैच में सोमवार को सिंगापुर को 9-1 से हरा दिया. इस जीत के साथ भारतीय महिला टीम ने टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया. भारतीय टीम की पूल-ए में 3 मैचों में यह दूसरी जीत है.

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मुकाबले में मलेशिया को 9-0 से हराया था जबकि पिछले मैच में जापान ने उसे 2-0 से हराकर उलटफेर किया था. पिछले मैच की नाकामी में पीछे छोड़ते हुए भारत ने सिंगापुर के खिलाफ शानदार खेल दिखाया. गुरजीत (आठवें, 37वें, 48वें मिनट) ने 2 पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदला जबकि मोनिका (छठें, 17वें मिनट) और ज्योति (43वें, 58वें मिनट) ने दो-दो मैदानी गोल दागे. वंदना कटारिया (आठवें मिनट) और मारियाना कुजूर (10वें मिनट) ने भी गोल किए.

इसे भी देखें, गत चैंपियन भारत उलटफेर का शिकार, जापान से मिली करारी शिकस्‍त

भारत बुधवार को पहले सेमीफाइनल में पूल बी की तालिका में शीर्ष पर रहने वाले कोरिया से भिड़ेगा. पूल-ए के एक अन्य मैच में मलेशिया को 8-0 से हराने वाला जापान तालिका में शीर्ष पर रहा. अंतिम चार के एक अन्य मैच में उसका सामना चीन से होगा.

टूर्नामेंट का फाइनल गुरुवार को खेला जाएगा. टूर्नामेंट की शीर्ष चार टीमें ने स्पेन और नीदरलैंड की सह-मेजबानी में इस साल के एफआईएच विश्व कप के लिए स्वत: ही क्वालिफाई कर लिया.

Tags: Hockey, Indian Hockey, Indian Women Hockey, Sports news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here