Indian Railways: कैफ‍ियत सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस ट्रेन में रेलवे करने जा रहा ये बड़ा बदलाव, यात्र‍ियों का सफर होगा आसान, जानें सबकुछ

0
49


नई द‍िल्‍ली. त्‍योहारी मौसम में ट्रेनों (Trains) में यात्र‍ियों की भीड़ बढ़ने लगी है. इससे न‍िपटने के ल‍िए भारतीय रेलवे ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस द‍िशा में पूर्वोत्‍तर रेलवे (North Eastern Railway) की ओर से यात्रियों की सुविधा हेतु दिल्ली-आजमगढ़-दिल्ली कैफियत सुपरफास्‍ट एक्सप्रेस (Delhi-Azamgarh-Delhi Kaifiyat SF Express Train) में एक माह के लिये अस्थायी आधार पर शयनयान श्रेणी की जगह वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी का 01 कोच जोड़ने का न‍िर्णय ल‍िया गया है. इस ट्रेन में अस्‍थाई एसी थर्ड इकोनोमी कोच वृद्ध‍ि से यात्र‍ियों का आवागमन और सुगम हो सकेगा.

Indian Railways: यूपी-ब‍िहार का सफर होगा और आसान, दरभंगा साप्‍ताह‍िक स्‍पेशल ट्रेन को म‍िला अवध‍ि व‍िस्‍तार

पूर्वोत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता पंकज कुमार स‍िंह के मुताब‍िक रेल प्रशासन की ओर से यात्री जनता की सुविधा हेतु 12226/12225 दिल्ली-आजमगढ़-दिल्ली कैफियत सुपरफास्‍ट एक्सप्रेस में एक माह के लिये अस्थायी आधार पर शयनयान श्रेणी के एक कोच के स्थान पर वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी का 01 कोच निम्नवत लगाया जायेगा:-

12226/12225 दिल्ली-आजमगढ़-दिल्ली कैफियात एक्सप्रेस में दिल्ली से 10 अगस्त से 09 सितम्बर, 2022 तक तथा आजमगढ़ से 11 अगस्त से 10 सितम्बर, 2022 तक एक माह के लिये अस्थायी आधार पर शयनयान श्रेणी के एक कोच के स्थान पर वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी का 01 कोच लगाया जायेगा. फलस्वरूप कोच संरचना में परिवर्तन किया जायेगा.

संशोधित संरचना के अनुसार इस ट्रेन में जनरेटर सह लगेज यान का 02, साधारण द्वितीय श्रेणी के 04, शयनयान श्रेणी के 06, वातानुकूलित तृतीय इकोनामी श्रेणी का 01, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के 06, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के 02 तथा वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के 01 कोच सहित कुल 22 कोच लगाये जाएंगे.

Tags: Indian railway, Indian Railway news, Indian Railways, Irctc, North east railway



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here