INDORE Red light par yuvti ne dance ka video banakar social media par viral kiya mpsg – INDORE : रेड लाइट पर जब अचानक युवती करने लगी डांस, ट्रैफिक पुलिस बोली

0
31


 इंदौर. इंदौर (Indore) के रसोमा चौराहे पर एक लड़की का फ्लैश मॉब करते हुए वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर जमकर वायरल हो रहा है. हालांकि यह वीडियो युवती ने सोशल मीडिया पर प्रसिद्ध होने और सुर्खियां बटोरने के लिए बनाया था,लेकिन जैसे ही युवती सोशल मीडिया पर ट्रॉल हुई तो वीडियो यातायात विभाग के पुलिस अधिकारियों के पास तक पहुंच गया. अधिकारियों ने युवती समेत ऐसे तमाम युवाओं को नसीहत दी कि ऐसे वीडियो बनाने के लिए खास सुरक्षित स्थान का ही चयन किया जाना चाहिए ताकि उनकी और आम लोगों की जान सुरक्षित रहे.

शहर के व्यस्ततम चौराहों में से एक रसोमा चौराहे पर श्रेया कालरा नाम की युवती रेड सिग्नल पर अचानक आकर डांस करने लगी. इससे चौराहे पर खड़े लोग भौंचक रह गए. हालांकि रेड लाइट के दौरान ही श्रेया ने यह डांस किया. उसने वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया और लोगों से मास्क पहन की अपील करते हुए इस फ़्लैश मॉब को किया है. वीडियो फौरन ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

अपनी और दूसरों की जान का रखें ख्याल
जब वीडियो ट्रैफिक पुलिस ने देखा तो विभाग ने युवाओं से अपील की है कि वह इंटरटेनमेंट ऐसी जगह पर करें जहां पर उनकी जान को खतरा ना हो. इस वीडियो के वायरल होने के बाद डीएसपी उमाकांत चौधरी ने कहा युवा एंटरटेनमेंट के लिए कई अलग-अलग एक्टिविटी करते हैं. लेकिन उन्हें यह भी ध्यान रखना चाहिए कि वह ऐसा कोई काम ना करें जिससे उनकी जान को कोई खतरा हो क्योंकि ट्रैफिक के समय पर ऐसा करना काफी हानिकारक हो सकता है.

संदेश ठीक लेकिन तरीका गलत
सोशल मीडिया के समय में जहां युवा कई अलग अलग तरह के कृत्य करते हैं और उसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर देते हैं. हालांकि यह वीडियो कई बार सन्देशप्रद भी होते हैं लेकिन कई बार कुछ लोग नियमों को भी अनदेखा कर देते हैं. श्रेया ने यह वीडियो कोरोना संक्रमण से सुरक्षा में मास्क का महत्व का सन्देश देने के लिए बनाया था. लेकिन उसने यह नहीं देखा कि वह अचानक बीच सड़क पर यह वीडियो बना रही है. उसकी कोई अनुमति भी उसके पास नहीं है. हालांकि पुलिस भी इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई करने के बजाय सिर्फ नसीहत देती ही नजर आ रही है.

सोशल मीडिया पर एक्टिव
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर श्रेया कालरा काफी सक्रिय हैं. उनके अकाउंट पर वीडियो अपलोड होते ही दो दिन के भीतर 17 हजार से अधिक लोगों ने इसे लाइक किया. हालांकि वीडियो पोस्ट करते हुए श्रेया ने स्पष्ट सन्देश भी लिखा कृपया आप नियम न तोड़ें ये अलग बात है कि वीडियो बनाने के दौरान वो खुद ही नियम का मखौल उड़ाती नजर आयीं.

पुलिस की अपील-ट्रैफिक डीएसपी उमाकांत चौधरी के मुताबिक एक वीडियो प्रकाश में आया है,तस्दीक की जा रही है,लेकिन आमतौर पर लोगों को अपने मनोरंजन के लिए नियमों का ध्यान रखना चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here