International Yoga Day: योग दिवस पर काशी में गंगा की लहरों पर दिखा खास नजारा, 6 लाख लोगों ने किया योग

0
8


अभिषेक जायसवाल
वाराणसी. भारत समेत पूरे विश्व में उत्साह के साथ आज ( 21 जून) अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (International Yoga Day) मनाया जा रहा है. बाबा विश्वनाथ के शहर बनारस में योग दिवस पर खास नजारा देखने को मिला. मंदिरों के साथ वाराणसी (Varanasi) के 84 घाट और गंगा की लहरों में योग साधकों ने योग किया. इसके अलावा स्टेडियम, पार्क और दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर भी विभिन्न आयोजन हुए. इस दौरान शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक योग की धूम दिखी.

अलग-अलग जगहों हुए आयोजनों में करीब 6 लाख लोग शामिल हुए. इन तमाम आयोजनों के बीच सबसे खास तस्वीर वाराणसी के नमो घाट पर देखने को मिली. दुनिया से सबसे बड़े घाट पर हजारों लोगों ने योग किया. घाटों पर योग के साथ ही गंगा की लहरों पर योग साधक योग करते दिखे. आजादी के अमृत महोत्सव के तहत में गंगा की लहरों पर जेटी से 75 की आकृति तैयार की गई.

रो रो क्रूज और बजड़े पर भी किया योग
इसके अलावा रो रो क्रूज, बजड़े और नाव पर भी लोगों ने योग किया. वाराणसी में हुए इस भव्य आयोजन में प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह भी शामिल हुए और वे लोगों के बीच योग करते नजर आए. इसके अलावा पीएसी के बैंड की धुन भी इस पूरे कार्यक्रम में आकर्षण का केंद्र रही.

Tags: Ganga, International Yoga Day, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here