IOC मेंबर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई, आयोजन समिति से मांगी माफी-South Korean IOC member Ryu tests positive for COVID 19 After reaching Japan– News18 Hindi

0
19


नई दिल्ली. टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) पर भी कोरोना ( Covid-19) संकट गहराया जा रहा है. अभी खेल शुरू भी नहीं हुए हैं और कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं. खेल गांव में दो एथलीट के संक्रमित पाए जाने के बाद अब अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी(IOC) के एक सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. वायरस से संक्रमित पाए गए सदस्य का नाम रियू मिन (Ryu Seung-min) है और वो दक्षिण कोरिया से हैं.

मिन एक दिन पहले ही जापान पहुंचे थे. यहां के नरिता अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनकी कोरोना जांच की गई थी, जिसमें वो पॉजिटिव पाए गए. मिन 2004 ओलंपिक में टेबल टेनिस मेंस सिंगल्स का गोल्ड जीत चुके हैं.

आईओसी के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी रॉयटर्स को बताया कि जापान पहुंचने पर रियू मिन की जांच हुई थी, जिसमें वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. फिलहाल, उन्हें आइसोलेशन में रखा गया है. उनके बाहर आने का फैसला आयोजन समिति करेगी.

आईओसी के कोरोना संक्रमित सदस्य ने जापान से माफी मांगी

आईओसी सदस्य रियू मिन ने बताया कि मैं टोक्यो 2020 की आयोजन समिति, मेजबान जापान और आईओसी से इस असुविधा के लिए माफी मांगता हूं. मेरे मामले से यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि ओलंपिक के दौरान कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. मुझ में किसी तरह के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं. ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि क्योंकि मैंने वैक्सीन की दोनों डोज ली है.

टोक्यो 2020 से जुड़े कोरोना मामलों की संख्या 55 हुई

बता दें कि टोक्यो 2020 की आयोजन समिति ने यहां कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की जो सूची जारी की है उसके अनुसार दिन में कुल 10 मामले सामने आए हैं. इनमें खेलों से संबंधित पांच व्यक्ति, एक ठेकेदार और एक पत्रकार भी शामिल है. समिति के रिकार्ड के अनुसार खेलों से जुड़े कोविड मामलों की संख्या अब 55 पर पहुंच गयी है.

Tokyo Olympics: खेल गांव में दो और एथलीट कोविड-19 पॉजिटिव मिले, यह संक्रमण का तीसरा केस

आईओसी टेस्टिंग पर दे रहा जोर

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के खेलों के मुख्य कार्यकारी निदेशक क्रिस्टोफ डुबी ने कहा कि जब भी कोविड-19 को कोई मामला आता है, तो उसका मतलब होता है कार्रवाई. करीबी संपर्कों की पहचान करने के लिये स्पष्ट प्रक्रिया है. एक मामला केवल आंकड़ा नहीं है, बल्कि उसके साथ ही कार्रवाई शुरू हो जाती है, जिसमें तुरंत ही परीक्षण करवाना भी शामिल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here