Ipl 2022 league games in mumbai pune play offs in ahmedabad report

0
142


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में लीग चरण का आयोजन महाराष्ट्र में हो सकता है. वहीं, प्लेऑफ मुकाबले अहमदाबाद में खेले जाएंगे. इस बार आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं और 74 मुकाबले खेले जाएंगे. ऐसे में बीसीसीआई महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई पर दांव लगाना चाहता है जहां तीन स्टेडियम उपलब्ध हैं. मुंबई के वानखेड़े, ब्रेबोर्न और डीवाआई पाटिल स्टेडियम में लीग चरण के मुकाबले खेले जाएंगे. अगर जरूरत पड़ी तो मुंबई के पड़ोस में पुणे में आईपीएल के मैच आयोजित होंगे. दूसरी ओर, अहमदाबाद का प्रतिष्ठित नरेंद्र मोदी स्टेडियम प्लेऑफ की मेजबानी कर सकता है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, फिलहाल बोर्ड महाराष्ट्र में लीग चरण और अहमदाबाद में प्लेऑफ के आयोजन पर विचार कर रहा है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि बीसीसीआई पदाधिकारियों ने गुरुवार (27 जनवरी) को मुलाकात की थी और यह स्पष्ट कर दिया कि अगर देश में कोविड की स्थिति बिगड़ती नहीं है तो टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा. अगर स्थिति बिगड़ती है तो वे यूएई का रुख करेंगे. यूएई में तीन बार आईपीएल का सफल आयोजन किया जा चुका है.

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि वे स्टेडियमों में कम से कम 25 प्रतिशत क्षमता की भीड़ को अनुमति देने की योजना बना रहे हैं, बशर्ते कि कोविड की स्थिति नियंत्रण में रहे. दर्शक को स्टेडियम में लाने के लिए बोर्ड राज्य सरकार से अनुमति लेने की तैयारी में है.

IPL Auction: आर अश्विन ने अंडर-19 खिलाड़ी को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- खरीदने लेकर मचेगी मारामारी

बोर्ड के कुछ अधिकारी और कुछ फ्रेंचाइजी मालिक लीग 27 मार्च से शुरू करना चाहते हैं तो वहीं कुछ अन्य प्रभावशाली लोग चाहते हैं कि यह बड़ी स्पर्धा दो अप्रैल से शुरू हो. इससे पहले 12-13 फरवरी को बेंगलुरु में आईपीएल मेगा नीलामी (IPL Mega Auction) होगी. इस बार आईपीएल मेगा नीलामी के लिये 1,200 से अधिक खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. इनमें 896 भारतीय और 318 विदेशी खिलाड़ी हैं.

Tags: Ahemdabad, BCCI, IPL 2022, Mumbai, Pune



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here