IPL 2022 zaheer khan reveals why Mumbai Indians didnt retain hardik pandya

0
17


नई दिल्ली. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के लिए साल 2021 अच्छा नहीं रहा. यह ऑलराउंडर खिलाड़ी आईपीएल 2021 (IPL 2021) में गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका था. इस कारण मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) का प्रदर्शन भी टी20 लीग में खराब रहा. फिर टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cip 2021) में भी पंड्या कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. टीम इंडिया (Team India) सुपर-12 राउंड से ही बाहर हो गई. इसके बाद आईपीएल 2022 (IPL 2022) के लिए मुंबई ने उन्हें रिटेन भी नहीं किया. अब उन्हें मेगा ऑक्शन में उतरना होगा. पंड्या अभी खराब फिटनेस से जूझ रहे हैं. पिछले दिनों न्यूजीलैंड सीरीज के बाद उन्हें साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है.

मुंबई इंडियंस के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ऑपरेशंस जहीर खान (Zaheer Khan) ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘रिटेन्शन को लेकर कोई भी फैसला कई पहलुओं को देखकर लिया जाता है. यह डिबेट लंबी होती है (हंसते हुए).’ उन्होंने कहा कि यह प्रक्रिया आसान नहीं रहती, जब आप खुद को बड़े ऑक्शन के लिए तैयार करते हैं और कई खिलाड़ी को भारी मन से बाहर करते हैं, जिनके साथ आपने काफी वक्त और एनर्जी खर्च की हो.’ मालूम हाे कि 8 पुरानी टीमों ने 27 खिलाड़ियों को रिटेन किया है. 2 नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद 3-3 खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ सकेंगी.
https://www.youtube.com/watch?v=c0dLrgAPuR4

रोहित सहित 4 खिलाड़ी हुए रिटेन

मुंबई इंडियंस ने सबसे अधिक 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है. आईपीएल 2021 का टाइटल चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) ने जीता है. यह उसका चौथा खिताब है. मुंबई ने कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के अलावा सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड को रिटेन किया है. अगले महीने मेगा ऑक्शन होना है. लेकिन देश में कोरोना के बढ़ते केस के कारण तारीख में बदलाव किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: जयदेव की भावुक अपील, बोले- प्लीज एक मौका दे दो रेड बॉल, निराश नहीं करूंगा

यह भी पढ़ें: 19 साल की महिला गेंदबाज ने किया धमाका, 8 ओवर में झटके 7 विकेट, 96 गेंद पर टीम आउट

जहीर खान ने उम्मीद जताई है कि हार्दिक पंड्या जल्द फिटनेस हासिल कर लेंगे और पुराने फॉर्म में भी आ जाएंगे. हार्दिक के भाई क्रुणाल पंड्या को भी मुंबई ने रिटेन नहीं किया है. दोनों भाई अहमदाबाद से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. अहमदाबाद की टीम पहली बार टी20 लीग में उतर रही है.

Tags: BCCI, Cricket news, Hardik Pandya, IPL 2022, IPL 2022 Mega Auction, Mumbai indians, Rohit sharma, Zaheer Khan



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here