JAIPUR BREAKING Medical examination NEET paper was leaked in Rajasthan police disclosed MPSG

0
32


जयपुर. राजस्थान में मेडिकल परीक्षा नीट (NEET) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. डीसीपी ऋचा तोमर ने खुलासा करते हुए बताया कि पेपर आउट हुआ है. बाहर से सॉल्व कर परीक्षार्थी को पेपर दिया गया था. नीट का ये पेपर Riet इंस्टिट्यूट के एडमिनिस्ट्रेशन प्रभारी ने किया था.

राजस्थान में मेडिकल परीक्षा नीट का पेपर आउट हुआ था. Dst टीम के एक कांस्टेबल की सूचना पर इस पूरे मामले का डीसीपी ऋचा तोमर ने खुलासा किया. नीट का पेपर आउट हुआ था. ये पेपर बाहर से सॉल्व कर परीक्षा में बैठे अभ्यर्थी को दिया गया था. ये पेपर सीकर में सॉल्व कर वापस जयपुर आ गया था. ये आंसर शीट धनेश्वरी नाम की परीक्षार्थी को दिया गया था.

ये भी पढ़ें-आसाराम की तबीयत फिर हुई नासाज, जांच के लिये एम्स लाया गया, समर्थकों की भीड़ उमड़ी

इस तरह हुआ लीक
नीट की इस परीक्षा का समय दोपहर 2 से पांच बजे के बीच था. लेकिन ढाई बजे ही पेपर आउट कर दिया गया. सॉल्व पेपर शाम साढ़े चार बजे मिला. डीसीपी ऋचा तोमर ने बताया कि इस मामले का खुलासा होने के बाद अभी एक परीक्षार्थी पकड़ ली गयी है. मामले में आगे जांच जारी है. पुलिस ने 10 लाख रुपए भी बरामद किए हैं और उस परीक्षार्थी सहित उसके चाचा और अन्य लोगों को गिरफ्तार किया गया है. जांच में जो जानकारी मिली है उसके आधार पर सीकर से दो लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस रवाना हो गयी है. डीसीपी ऋचा तोमर ने बताया कि डिफेंस एकेडमी चलाने वाले ने पेपर का प्रलोभन दिया था. पेपर किन किन जिलों में आउट हुआ, इसकी जांच जारी है. नीट के इस पेपर आउट केस की रिपोर्ट आगे भेजी जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here