Jaipur district chief election defeat delhi high command ved Prakash solanki ajay maken sachin pilot ashok gehlot

0
32


जयपुर. जयपुर जिला प्रमुख चुनाव (Zila Pramukh election) में कांग्रेस की हार पर रार बढ़ती ही जा रही है. जिला परिषद में बहुमत होने के बावजूद क्रॉस वोटिंग के कारण हार जाना कांग्रेस के गले नहीं उतर रहा है. इसके चलते गहलोत और सचिन गुट (Gehlot—Pilot Loyalists) आमने—सामने हैं. हालांकि खुद गहलोत (Ashok gehlot) ने इसके लिए हॉर्स ट्रेडिंग (horse trading) को दोषी ठहराया है. इसमें उन लोगों का हाथ बताया है जो पिछले साल सरकार गिराना चाहते थे. इधर जिन पायलट समर्थक विधायक वेद सोलंकी (Ved Prakash solanki) पर आरोप लगा है, वे भी सुबूतों के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं.

उधर गहलोत समर्थक इसमें पायलट गुट के विधायक वेद प्रकाश सोलंकी को कुसूरवार मान रहे हैं. जिला प्रमुख चुनाव में हार की रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान ने भी मांग ली थी, जिसे बंद लिफाफे में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से दिल्ली भेज दिया गया है.

माकन से मुलाकात करने दिल्ली पहुंचे सोलंकी
आपको बता दें कि जिला प्रमुख हार के मामले में पहले कांग्रेस प्रभारी गोविंद राम मेघवाल चाकसू के ब्लॉक अध्यक्ष गंगा राम मीणा और महिला कांग्रेस के जिला अध्यक्ष कविता गुर्जर के साथ सामने आए और उन्होंने वेद सोलंकी पर चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ काम करने के आरोप लगाए. अब वेद सोलंकी भी आलाकमान से मुलाकात करने अपने समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं. हालांकि उनकी मुलाकात अभी प्रभारी अजय माकन से नहीं हो पाई है. दिल्ली में वेद सोलंकी अपने साथ पुष्कर के जगत होटल में हुई भाजपा कि बाड़ेबंदी की तस्वीरें लेकर गए है, जिसमें महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष कविता गुर्जर और ब्लॉक अध्यक्ष गंगाराम मीणा के बेटे लोकेश मीणा मौजूद हैं.

Delhi-Mumbai Express-way: देश का अनूठा एक्सप्रेस-वे, इलेक्ट्रिक व्हीकल के लिए भी होंगी फोरलेन

क्रॉस वोटिंग करने वाले बीजेपी की बाड़ेबंदी में : सोलंकी
यह बाड़ेबंदी चाकसू पंचायत समिति को लेकर भाजपा ने की थी. वेद सोलंकी के आरोप है कि सोनू लोधा और मुकेश मीणा जिन्होंने कथित रूप से क्रॉस वोटिंग की थी और वह इस बाड़ाबंदी में मौजूद थे. कविता गुर्जर और लोकेश मीणा के साथ मौजूद थे. इसके साथ ही विधायक वेद सोलंकी अपने साथ पूर्व विधायक प्रकाश बैरवा का वीडियो भी लेकर गए हैं. जिसमें वह वेद सोलंकी के प्रत्याशियों को हराने की बात कर रहे हैं.

भाजपा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कंधे पर उठाया
सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस विधायक वेद सोलंकी अपने साथ होटल के बिल और कांग्रेस नेताओं की भाजपा नेताओं से बातचीत की कॉल डिटेल्स भी आलाकमान को देने साथ लेकर गए हैं. वेद सोलंकी पर भाजपा के साथ गलबहियां करने का आरोप लगा था. एक तस्वीर को आधार बनाकर उन पर सवाल खड़े किए गए. दरअसल ये तस्वीर जिला परिषद चुनाव बाद भाजपा कार्यकर्ताओं के उन्हें कंधे पर उठाने को लेकर थी. वेद सोलंकी ने इस आरोप को भी सिरे से नकारा. कहा कि उन्हें कंधे पर बैठाने वाले कांग्रेस के नगर पालिका चेयरमैन कमलेश बैरवा और चाकसू उपज मंडी के चेयरमैन हरि नारायण चौधरी हैं, लेकिन जानबूझकर गलत बयानी की गई.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here