Janmashtami 2022: कानपुर के गूगल गोल्डन बाबा लोगों को बांट रहे लड्डू गोपाल, ऐसे बने कृष्णभक्त

0
86


रिपोर्ट-अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. देशभर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारियां जोर से चल रही हैं. सभी जगह श्री कृष्ण जन्मोत्सव का त्योहार बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है. जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों के साथ लोग अपने घरों में भी सुंदर-सुंदर झांकियां सजा रहे हैं, तो वहीं कानपुर में कृष्ण भक्ति में लीन गूगल गोल्डन बाबा लोगों को लड्डू गोपाल भेंट कर कान्हा की भक्ति को फैला रहे हैं. एक तरफ जहां वे अपने सोने के प्रति प्रेम को लेकर दुनियाभर में मशहूर हैं, तो वहीं कृष्ण भक्ति भी किसी से नहीं छिपी हुई है. गूगल गोल्डन बाबा 10 सालों से लोगों को निशुल्क भेंट स्वरूप लड्डू गोपाल बांट रहे हैं.अब तक लगभग 10 से 12 हजार लोगों को लड्डू गोपाल भेंट कर चुके हैं. इस बार भी कृष्ण जन्माष्टमी में 151 लोगों को लड्डू गोपाल बांटने जा रहे हैं.

न्यूज़ 18 लोकल से खास बातचीत में गूगल गोल्डन बाबा उर्फ मनोज सेंगर ने बताया कि उन्होंने सोने के एक लड्डू गोपाल लिए थे, जिसकी वे लगातार सेवा कर रहे थे. उनके जीवन में कुछ ऐसे चमत्कार हुए जिससे वह काफी प्रभावित हुए और कृष्ण भक्ति में डूब गए. फिर उनके मन में विचार आया कि जब उनके जीवन में लड्डू गोपाल के आने से इतने चमत्कार हुए हैं, तो क्यों ना लोगों तक भी वह लड्डू गोपाल पहुंचा कर उनके जीवन में भी खुशियों के द्वार खोल दें. इसके बाद उन्होंने वर्ष 2010 से लोगों को कृष्ण जन्माष्टमी पर लड्डू गोपाल भेंट करना शुरू कर दिया. इसके अलावा वह किसी भी शुभ अवसर पर जब किसी के घर जाते हैं,चाहे वे जन्मदिवस,शादी हो या कोई पार्टी तो वो हर किसी को भेंट स्वरूप लड्डू गोपाल ही देते हैं.वह अब तक करीब 12 हजार लोगों को लड्डू गोपाल भेंट कर चुके हैं.

जाने कौन हैं गूगल गोल्डन बाबा
कानपुर के काकादेव में रहने वाले मनोज सेंगर गूगल गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर हैं.वो हर समय 4 से 5 किलो सोना पहने रहते हैं जिसकी वजह से गूगल गोल्डन बाबा के नाम से मशहूर हो गए हैं.

Tags: Kanpur news, Sri Krishna Janmashtami



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here