Jee main result 2021 released know strategy of all india rank toppers

0
12


नई दिल्ली. JEE Main Result 2021: जेईई मेन एग्जाम का रिजल्ट 14 सितंबर देर रात जारी कर दिया गया. इसके अगले दिन 15 सितंबर को NTA ने रिजल्ट की लिंक एक्टिव कर दी है. खास बात यह है कि इस साल जेईई मेन में सिद्धांत मुखर्जी, अंशुल वर्मा और मृदुल अग्रवाल को ऑल इंडिया रैंक-1 हासिल हुई है. ऐसे में जानते हैं कि किन स्ट्रेटजी को अपनाकर सिद्धांत, अंशुल और मृदुल ने खुद को नंबर 1 बनाया.

जेईई मेन में सिद्धान्त मुखर्जी ने आल इंडिया रैंक 1 हासिल की है. इससे पहले जेईई मेन फरवरी में भी सिद्धान्त ने 100 पर्सेन्टाइल के साथ-साथ 300 में से 300 अंक प्राप्त किए हैं. सिद्धांत बताते हैं कि मैं आईआईटीयन बनने का सपना लेकर वर्ष 2019 में 11वीं कक्षा में कोटा आया था. यहां पढ़ाई के लिए बेस्ट पीयर ग्रुप मिला. इसके अलावा मैंने जेईई मेन की तैयारी के लिए एनसीईआरटी पर गहराई से फोकस किया और एक्यूरेसी पर सबसे ज्यादा ध्यान दिया. अपनी सफलता के बारे में सिद्धांत कहते हैं कि अच्छे कॉम्पिटिशन और बेस्ट टीचिंग मैथड ने मुझे ये सफलता दिलाई है. सिद्धांत आईआईटी मुम्बई से कम्प्यूटर साइंस से बीटेक करने के बाद सीएस फील्ड में इनोवेटिव इंडिया में अपना करियर बनाना चाहते हैं. बता दें कि सिद्धांत पढ़ाई के साथ-साथ कराटे में ब्लैक बेल्ट हैं.

अंशुल वर्मा
जेईई मेन में छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर निवासी अंशुल वर्मा ने आल इंडिया रैंक 1 हासिल की है. अंशुल ने जेईई मेन तीसरे सेशन में 300 में से 300 अंक हासिल कर 100 पर्सेन्टाइल स्कोर किया है. बता दें कि अंशुल ने जेईई मेन फरवरी में 99.95 और मार्च अटैम्प्ट में 99.93 पर्सेन्टाइल स्कोर किया था. इसके बाद भी अंशुल लगातार तैयारी करते रहे और एनसीईआरटी सिलेबस और जेईई मेन के विशेष टॉपिक्स पर ज्यादा फोकस किया. इसका नतीजा ये रहा कि इस बार अंशुल को 300 में 300 नंबर मिले. अंशुल रोजाना 10 घंटे पढ़ाई करते थे और रीक्रिएशन के लिए क्रिकेट और चेस खेलते थे. अंशुल आगे चलकर आईआईटी मुम्बई की सीएस ब्रांच से बीटेक करना चाहते हैं.

JEE Main 2021: जेईई मेन के चौथे सेशन का रिजल्ट जारी, टॉपर्स की लिस्ट ऐसे करें चेक
AIBE XVI Registration 2021 : ऑल इंडिया बार एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन का कल आखिरी दिन, ऐसे करें आवेदन

मृदुल अग्रवाल
मूल रूप से राजस्थान के जयपुर के रहने वाले मृदुल अग्रवाल ने इस साल दूसरी बार जेईई परीक्षा में 100 पर्सेन्टाइल प्राप्त किया है. इससे पहले फरवरी में भी मृदुल अग्रवाल ने फरवरी जेईई-मेन के बाद मार्च में भी 100 पर्सेन्टाइल प्राप्त किया था. मार्च जेईई-मेन में मृदुल ने 300 में से 300 अंक प्राप्त किए. मृदुल अग्रवाल ने कहा कि मैने 100 पर्सेन्टाइल को लेकर कोशिश की थी, जो सफल रही. मैं रोजाना का टारगेट लेकर पढ़ाई करता हूं और उस दिन वो टॉपिक खत्म करके ही सोता हूं. मृदुल अग्रवाल रोजाना 6 से 8 घंटे सेल्फ स्टडी करते हैं और आगे चलकर आईआईटी मुम्बई से कम्प्यूटर साइंस की पढ़ाई करना चाहते हैं. पढ़ाई के बाद मृदुल खुद का स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here