JEE Mains Result: मेरठ के सौमित्र गर्ग ने उत्तर प्रदेश में किया टॉप, हासिल किए 100 में से 100 नंबर

0
73


हाइलाइट्स

जेईई मेंस का रिजल्ट घोषित, मेरठ के सौमित्र ने किया टॉप.
अब सौमित्र का अगला लक्ष्य जेईई एडवांस.

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले छात्र सौमित्र गर्ग ने अपनी मेहनत से पूरे प्रदेश का मान बढ़ाया है. होनहार सौमित्र ने जेईई मेन परीक्षा में पूरे उत्तर प्रदेश में टॉप किया है. सौमित्र की इस उपलब्धि पर माता पिता के साथ-साथ पूरा मेरठ गर्व महसूस कर रहा है. सौमित्र गर्ग ने 100 में से 100 नंबर लाकर टॉप किया है. देश में कुल 14 बच्चे सौ में से सौ नम्बर लेकर आए हैं, जिनमें से सौमित्र भी एक हैं.

मेरठ के ट्रांसपोर्ट नगर के रहने वाले सौमित्र की इस कामयाबी से सभी बेहद खुश हैं. अब अगस्त में एडवांस की परीक्षा होगी, उसके बाद फाइनल रिजल्ट आएगा. अब सौमित्र से सभी की आशाएं बढ़ गई हैं. साथ ही सभी को यकीन है कि सौमित्र का प्रदर्शन अच्छा रहेगा. मेन्स में शानदार रिजल्ट लाने के बाद सौमित्र के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है. सौमित्र को बधाई देने के लिए भाजपा नेता विनीत अग्रवाल शारदा भी पहुंचे और उसे शुभकामनाएं दीं. भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विनीत अग्रवाल शारदा ने सौमित्र का मोतियों की माला पहना कर अभिनंदन किया. शारदा ने कहा कि सौमित्र पर पूरे मेरठ को नाज है.

जल्द आने वाला है 12वीं का रिजल्ट

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी यानी एनटीए ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन का जल्ट जारी किया है. देश में 14 विद्यार्थियों ने 100 परसेंटाइल अंक हासिल किए हैं. टीपीनगर की गुलमोहर पार्क कॉलोनी के रहने वाले सौमित्र के पिता सुधीर गर्ग व्यापारी हैं. परिवार में माता रेखा गर्ग और बड़े भाई सौरभ गर्ग हैं. सौमित्र ने 12वीं के पेपर बागपत रोड स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल से दिए हैं. उसका रिजल्ट भी आने वाला है.

8.7 लाख छात्रों ने कराया था रजिस्ट्रेशन

बता दें कि जेईई मेन परीक्षा में 8.7 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था, जबकि 7.69 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे. आईआईटी जेईई मेंस के रिजल्ट में मेरठ के सौमित्र गर्ग ने 100 परसेंटाइल लाकर पूरे प्रदेश में टॉप किया है. इसके अलावा कई दूसरे विद्यार्थियों ने भी 99 फीसदी से अधिक परसेंटाइल प्राप्त किया है. सौम्य नामदेव ने 99.48, सिद्धार्थ अग्रवाल ने 99.41, रिदिक ने 99.62 और ओम गुप्ता ने 98.86 परसेंटाइल प्राप्त किया है.

Tags: Jee main result, Meerut news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here