JEE Mains Result 2022: सोशल मीडिया को अपॉर्चुनिटी बनाया… JEE टॉपर से जानिए तैयारियों पर स्पेशल टिप्स

0
40


रिपोर्ट – विशाल भटनागर

मेरठ. JEE Mains Result 2022 Declared: एनटीए जेईई मेन रिजल्ट 2022 सेशन 2 की घोषणा हो चुकी है.. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी जेईई मेन्स सेशन 2 फाइनल आंसर-की के साथ-साथ नतीजे भी जारी कर चुकी है. ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर दोनों के लिंक्स एक्टिव कर दिए गए हैं. रिजल्ट जारी होते ही मेरठ जिला फिर से चर्चाओं में आ गया है. मेरठ टीपी नगर के रहने वाले सौमित्र गर्ग ने टाॅप किया है. जेईई मेन (JEE main) परीक्षा में देशभर में एयर प्रथम प्राप्त कर माता-पिता का नाम गर्व से रोशन किया है.

तैयारी के लिए क्या है जरूरी? NEWS 18 LOCAL से खाच बातचीत करते हुए सौमित्र गर्ग ने बताया कि जेईई की तैयारी वह 11वीं क्लास से ही कर रहे हैं. आगे बात करते हुए कहते हैं कि जब भी किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करें, तो फोकस सिर्फ परीक्षाओं पर ही रहना चाहिए. अगर हम चैप्टर का अच्छे से रिवीजन करेंगे तो किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी. यदि परीक्षाओं के समय ही तैयारी करेंगे तो पेपर के समय कई दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. सौमित्र ने कहा, “ऑनलाइन क्लासेस कहीं ना कहीं मेरे लिए काफी अच्छी अपॉर्चुनिटी रहीं, जिनकी बदौलत यह मुकाम हासिल किया.”

सोशल मीडिया को अपॉर्चुनिटी की तरह लिया : सौमित्र गर्ग का अब जेई एडवांस की परीक्षा पर फोकस है. उन्होंने कहा कि जेई एडवांस क्लियर करने के बाद आईआईटी में अध्ययन करेंगे. इतना ही नहीं भले ही आज युवा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म को यूज करते हों. लेकिन वह वाट्सऐप यूज करते हैं. वाट्सऐप भी उन्होंने ऑनलाइन क्लासेस एवं पढ़ने के लिए ही यूज किया है, जिससे किसी भी प्रकार की दिक्कत न हो.

परिवार में खुशी का माहौल : अभिभावकों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि जिस तरीके से सौमित्र मेहनत करते हैं, हमें पूरा विश्वास था कि वह इस एग्जाम में भी बेहतर परिणाम हासिल करेंगे. अब तो हमें पूरा विश्वास है कि सौमित्र जेई एडवांस में भी परचम लहराएंगे.

इन राज्यों के युवाओं ने हासिल किए 100% : एनटीए द्वारा जारी की गई रैंकिंग में 100 परसेंटाइल पाने वाले युवाओं में महाराष्ट्र, राजस्थान, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, केरल, बिहार, असम, झारखंड, हरियाणा के युवा शामिल हैं. इसमें 24वें नंबर पर सौमित्र गर्ग का नाम शामिल है.

Tags: Jee main result, Meerut news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here