Jhansi: ऑटो चालक उड़ा रहे ट्रैफिक नियमों की धज्जियां, मासूम बच्चों की जान से हो रहा खिलवाड़

0
18


रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी. झांसी समेत पूरे उत्तर प्रदेश में यातायात माह मनाया जा रहा है. यही नहीं, पूरे महीने सड़क सुरक्षा और यातायात से सम्बन्धित जागरुकता कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं. लोगों से अपील की जा रही है कि वे सुरक्षा नियमों का पालन करें. अपना और सड़क पर चलने वाले लोगों का ख्याल रखें, लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं जो नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. जबकि बच्चों को स्कूल ले जाने वाले प्राइवेट ऑटो चालक बिना सुरक्षा नियमों का पालन किए हुए ऑटो चला रहे हैं.

बच्चों को स्कूल ले जाने वाले ऑटो को सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना होता है. ऑटो के दोनों तरफ गेट या जाली लगी होनी चाहिए ताकि बच्चे बाहर ना गिर जाएं. इसके साथ ही ऑटो को ओवरलोड भी नहीं किया जा सकता है, लेकिन झांसी में चलने वाले ऑटो इन नियमों की सिर्फ धज्जियां उड़ा रहे हैं. किसी ऑटो में आवश्यकता से अधिक बच्चे भरे होते हैं, तो किसी ऑटो में बच्चे बाहर लटक रहे होते हैं. इसके साथ ही ऑटो में जाली भी नहीं लगी होती है. ऑटो चालक सिर्फ बच्चों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं.

नियम का पालन ना करने वालों पर होगी कार्रवाई
इस मामले में सीओ ट्रैफिक अवनीश गौतम ने कहा कि जो ऑटो नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही स्कूल मालिकों और ऑटो संगठनों से वार्ता कर उन्हें जागरूक किया जाएगा. स्कूलों से कहा जायेगा कि वह सिर्फ उन्हीं ऑटो को बच्चों को ले जाने की अनुमति दें, जो सभी सुरक्षा नियमों का पालन करते हों. उन्होंने सभी से ट्रैफिक नियमों का पालन करने की अपील की है.

Tags: Jhansi news, Jhansi Police



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here