Jhansi: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में चल रहा खेल का महाकुंभ, हर उम्र के लोगों के लिए जौहर दिखाने का मौका

0
18


रिपोर्ट – शाश्वत सिंह

झांसी: बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में खेल का महाकुंभ चल रहा है. बुंदेलखंड विश्वविद्यालय द्वारा हर साल वार्षिक स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया जाता है. विश्वविद्यालय के राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में आयोजित हो रहे इस कार्यक्रम में 51 से अधिक खेल होंगे. इनमें इंडोर और आउटडोर के साथ ही देसी खेल मल्लखंभ भी होंगे. 15 दिन चलने वाले इस स्पोर्ट्स मीट में बुंदेलखंड क्षेत्र के 7 जिलों के साथ ही अन्य प्रदेशों से भी खिलाड़ी हिस्सा लेंगे.

हर उम्र के लोगों के लिए होंगे खेल
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय के स्पोर्ट्स अधिकारी सूरज पाल सिंह ने बताया कि बुंदेलखंड क्षेत्र में खेलों को प्रमोट करने के लिए तथा फिट इंडिया के मंत्र को सार्थक करने के लिए इस स्पोर्ट्स मीट का आयोजन किया जा रहा है. खेलों के इस महाकुंभ में युवाओं के साथ ही बच्चों और वरिष्ठ लोगों के लिए भी खेल होंगे. सूरज पाल सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के शिक्षकों के लिए भी बैडमिंटन, टेबल टेनिस, क्रिकेट, एथलेटिक खेल होंगे. इसके साथ ही शिक्षकों के बच्चों के लिए भी विभिन्न खेलों का आयोजन होगा. इस बार युवाओं के लिए देसी खेल जैसे कब्बड्डी, खो खो और कुश्ती जैसे खेल भी होंगे.

ओलंपियन खिलाड़ी भी होंगे शामिल
बुंदेलखंड विश्वविद्यालय में हो रहे इस खेल महाकुंभ का शुभारंभ कुलपति प्रो मुकेश पाण्डेय और सदर विधायक रवि शर्मा द्वारा किया गया. इस स्पोर्ट्स मीट का आगाज 4 नवंबर से हुआ था, और समापन 18 नवंबर को होगा. स्पोर्ट्स मीट में कई पूर्व ओलंपियन खिलाड़ी भी युवाओं को खेलों से जुड़े गुर सिखाएंगे. स्पोर्ट्स मीट से जुड़ी सभी जानकारी और पूरा शेड्यूल विश्वविद्यालय की अधिकारिक वेबसाइट www.bujhansi.ac.in पर देखी जा सकती है. अधिक जानकारी के लिए स्पोर्ट्स अधिकारी सूरज पाल सिंह से 9452252191 पर संपर्क किया जा सकता है.

Tags: Bundelkhand news, Jhansi news, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here