Jhansi: सिस्टम हो गया फेल! झांसी की स्थापना को लेकर क्यों मचा है बवाल?

0
16


रिपोर्ट – शाश्वत सिंह

क्या आपको झांसी की जन्मतिथि पता है? क्या आप जानते हैं कि झांसी शहर की स्थापना कब हुई? अगर आपका जवाब हां है, तो नगर निगम को आपकी जरूरत है. झांसी नगर निगम ने शहरवासियों से अपील की है कि अगर उनके पास झांसी नगर के स्थापना से जुड़ी जानकारी है तो वह साझा करें. अपनी जानकारी को लिख कर सभी साक्ष्यों के साथ आप नगर निगम कार्यालय में जमा करा सकते हैं.

नगर निगम ने 2002 को बताया था स्थापना वर्ष
कुछ दिनों पहले झांसी के स्थापना दिवस को लेकर एक हास्यास्पद मामला सामने आया था. जब नगर निगम ने झांसी के स्थापना दिवस की तारीख 7 फरवरी 2002 बता दी थी. इसके बाद नगर निगम की जमकर फजीहत हुई थी. इस विवाद के बाद नगर निगम बैकफुट पर आ गया. महापौर रामतीरथ सिंघल ने इस तारीख को निरस्त करते हुए एक नई कमेटी बनाई. इसके साथ ही उन्होंने आम लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि अगर उनके पास झांसी के स्थापना से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी है तो नगर निगम के साथ साझा करें.

स्थानीय लोगों से ली जाएगी मदद

दरअसल, उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी नगर निकायों से उनके शहर की स्थापना दिवस पता करने के लिए कहा था. नगर आयुक्त द्वारा एक कमेटी गठित की गई थी. इस कमेटी में अधिकारियों के साथ ही नीति शास्त्री, मुकुंद मेहरोत्रा, वसीम खान, एसके दुबे सरीखे लोग शामिल किए गए. इन लोगों की कमेटी ने झांसी शहर के स्थापना तिथि 7 फरवरी 2002 बता दी थी. नगर आयुक्त पुलकित गर्ग ने कहा कि सरकार को भेजे गए पुराने प्रस्ताव को निरस्त कर दिया गया है. अब तारीख पता करने के लिए स्थानीय लोगों की मदद ली जाएगी.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 07, 2022, 13:52 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here