Jhansi: स्मार्ट सिटी झांसी का बुरा हाल, लक्ष्मीपुरम के लोगों को मिली गड्ढों वाली सड़क

0
23


रिपोर्ट: शाश्वत सिंह

झांसी. स्मार्ट सिटी के नाम पर सरकार और सरकारी मुलाजिमों का नया-नया कारनामा देखने को मिल रहा है. इस बार अधिकारियों का नया कमाल झांसी के वार्ड नंबर-33 के लक्ष्मीपुरम कॉलोनी में देखने को मिला. कारनामा ऐसा कि पक्की सड़क का ख्वाब वार्ड नंबर-33 के लोगों का ख्वाब ही रह गया, क्योंकि नई और पक्की बनाने के नाम पर सड़क 26 जून को ही तोड़ और खोद डाली, लेकिन बनेगी कब इसकी ठीक जानकारी किसी के पास नहीं है.

कॉलोनी में रहने वाले राजकिशोर ने बताया कि जून के महीने में सड़क को तोड़ दिया गया था. जब लोगों ने कारण पूछा तो बताया गया कि सभी सड़कों को एक बराबर करने के लिए कार्य किया जा रहा है, लेकिन आज तक सड़क बन नहीं पाई. एक अन्य व्यक्ति ने बताया कि सड़क टूटने की वजह से बारिश होते ही सड़क पर पानी भर जाता है. गड्डे ऐसे हैं कि कभी भी हादसा हो सकता है.

कई लोगों को लग चुकी है चोट
सड़क को तो तोड़ कर छोड़ दिया गया, लेकिन अब समस्या आने-जाने वालों को हो रही है. हालात ऐसे हैं कि यदि 2 लोग बाइक पर बैठ कर निकलते हैं तो एक को गली के बाहर उतरना पड़ता है.अगर ऐसा नहीं किया गया तो बाइक का गिरना निश्चित है.इलाके में रहने वाली एक महिला ने बताया कि टूटी सड़क की वजह से कई बार गिरते गिरते बचे हैं.लक्ष्मीपुरम में ही रहने वाली छात्रा शैली सिंह ने बताया कि रोज कॉलेज जाने में समस्या होती है. स्कूटी भी घर से दूर गली के बाहर खड़ा करना पड़ता है.टूटी सड़क की वजह से कई बार लोगों को चोट भी लग चुकी है.

पार्षद ने बारिश को बताया जिम्मेदार
वॉर्ड नंबर-33 की पार्षद प्रियंका साहू से जब हमने इस समस्या के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि इलाके की सड़क को एक बराबर करने के लिए यह काम शुरू किया गया था. काम चल भी रहा था, लेकिन बारिश की वजह से काम थोड़ा धीरे हो रहा है. काम बंद होने की बात पर उन्होंने कहा कि इस मामले में ठेकेदार से बात की जायेगी और काम को जल्द ही शुरू करवा कर पूरा करने पर जोर दिया जाएगा.

Tags: Jhansi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here