Jhansi news: झांसी में एक मंच पर यूपी के चित्रकार, 47 लोगों की कला के होंगे दीदार

0
17


रिपोर्ट – शाश्वत सिंह

झांसी के राजकीय संग्रहालय में प्रदेश के कलाकारों का सबसे बड़ा जमघट लग रहा है. कला सोपान द्वारा आयोजित वार्षिक कला प्रदर्शनी ‘अभिहिता’ का आयोजन झांसी किले के पास राजकीय संग्रहालय में किया जा रहा है. इस प्रदर्शनी में कुल 47 चित्रकार हिस्सा लेने आ रहे हैं. तीन दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश के साथ ही राजस्थान,बिहार,नई दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के चित्रकार हिस्सा लेंगे.

47 चित्रकार होंगे शामिल
कला सोपान द्वारा आयोजित अभिहिता प्रदर्शनी के बारे में जानकारी देते हुए कला सोपान की अध्यक्ष डॉ. श्वेता पांडेय ने बताया कि इस प्रदर्शनी का मकसद हर उम्र के चित्रकारों को मंच देना है. उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में विविध प्रतिभाएं हैं और सबकी अलग-अलग चित्रकारी करने की विधा है. इन सभी को एक मंच पर लाने का काम कला सोपान द्वारा किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि इस प्रदर्शनी में हिस्सा लेने के लिए कुल 150 से अधिक आवेदन आए थे. इनमें से 47 चित्रकारों को चयनित किया गया है.

विजेताओं को दिए जाएंगे हजारों के नगद इनाम
कला सोपान के सचिव डॉ. उमेश कुमार ने बताया कि इस कला प्रदर्शनी में प्रथम विजेता को 10 हजार, दूसरे स्थान पर आने वाले को 8 हजार और तृतीय स्थान पर आने वाले को 5 हजार रुपए बतौर इनाम दिया जाएगा. आपको बता दें कि यह प्रदर्शनी झांसी किले के पास स्थित राजकीय संग्रहालय में 6 से 8 नवंबर को सुबह 11 से 5 बजे तक खुली रहेगी. झांसी के कलाप्रेमी और विद्यार्थी इस प्रदर्शनी के अवलोकन के लिए आ सकते हैं.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले पढ़ें News18 हिंदी| आज की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट, पढ़ें सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट News18 हिंदी|

FIRST PUBLISHED : November 07, 2022, 13:36 IST



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here