JNU में Corona केयर सेंटर: HC ने दिल्ली सरकार को फटकारा, कहा- जगह निर्धारित की लेकिन केंद्र चालू नहीं

0
27


नई‌ दिल्ली. राजधानी स्थित जवाहर लाल यूनिवर्सिटी के परिसर में कोरोना केयर केंद्र स्‍थापित करने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को फटकार लगाई. केंद्र स्‍थापति करने में निष्क्रियता और सुस्ती के लिए हाईकोर्ट ने दिल्ली सरकार को कहा कि भले ही इसके लिए जगह निर्धारित कर दी गई लेकिन केंद्र अभी तक चालू नहीं किया गया है.
कोर्ट ने कहा कि ये दिल्ली सरकार की निष्क्रियता है जिसके कारण केंद्र आज तक चालू नहीं हो सका है. कोर्ट ने कहा कि इस अदालत की ओर से बार बार आदेश पारिज किए जाने के बाद भी ऐसा लगता है कि जेएनयू परिसर में एक कोरोना केंद्र स्‍थापित करने के लिए निर्देशों का पालन नहीं किया गया है. और सरकार की ओर से ऐसा तब हो रहा है जब जेएनयू प्रशासन ने केंद्र स्‍थापित करने के लिए साबरमती छात्रावास में एक जगह भी निर्धारित कर दी थी.

अब तक सबसे ज्यादा मामले
वहीं दिल्ली में कोरोना के अब तक के सबसे ज्यादा 28,867 नए संक्रमित सामने आए हैं, वहीं एक दिन में 31 लोगों की कोरोन से मौत हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बृहस्पतिवार को कहा कि शहर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की दर स्थिर है लेकिन मामलों और संक्रमण दर में वृद्धि देखी गयी है. मंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने के पहले 12 दिनों में 133 लोगों की मौत हो चुकी है.

Tags: Corona, DELHI HIGH COURT



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here