Kangra Cloud Burst 8 year old vanshika admitted to pgi chandigarh hpvk– News18 Hindi

0
30


धर्मशाला. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा (Kangra) जिले में 12 जुलाई को भारी बारिश के बाद शाहपुर इलाके के बोह में लैंडस्लाइड हुई थी. हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, एक परिवार के पांच लोगों को ग्रामीणों ने रेस्क्यू किया था. इसी हादसे में परिवार की सदस्य और मलबे के नीचे दबी 8 साल की वंशिका का पीजीआई में इलाज चल रहा है. बच्ची को एक फोन कॉल ने बचा लिया था. वंशिका का पीजीआई में ऑपरेशन हुआ है. उसकी टांग और बाजू में चोट लगी है.

कैसे बची थी जान

लैंडस्लाइड के बाद बोह में बच्ची और उसका परिवार घर के मलबे में दब गया था. इस दौरान बच्ची ने अपने शिक्षक सुरिंदर को फोन कर मलबे में दब होने की जानकारी दी थी. बाद में ग्रामीणों ने पूरे परिवार को रेस्क्यू किया था. अब बच्ची पीजीआई में उपचाराधीन है. वहीं, हाल ही में प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने पीजीआई चंडीगढ़ में जा कर उसका कुशलक्षेम पूछा. केवल सिंह पठानिया ने छुट्टी होने पर घर तक लाने के लिए वंशिका को अपने स्तर पर गाड़ी की व्यवस्था करने का अश्वाशन भी दिया है.

आर्थिक मदद भी दी

साथ ही 15 हज़ार की आर्थिक  सहायता दी थी. दावा है कि कि प्रशासन या सरकार की तरफ से अभी तक उन्हें कोई सहायता नहीं मिल पाई. परिजन अपने स्तर पर इलाज कर रहे है. वंशिका के परिजनों ने केवल सिंह पठानिया का तह दिल से धन्यवाद किया है. बता दें कि लैंडस्लाइड में गांव के काफी गर जद में आ गए थे. रात को बादल फटने के बाद यहां मलबे का सैलाब आ गया था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here