Kangra News devotee jumps into brijeshwar devi temple hawan kund admitted to TMC hospital hpvk

0
23


(धर्मशाला)कांगड़ा: हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा जिले में शारदीय नवरात्र की अष्टमी के दिन बज्रेश्वरी देवी मंदिर के हवन कुंड में एक श्रद्धालु ने छलांग लगा दी। श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरते ही वहां मौजूद अन्य श्रद्धालुओं और मंदिर के पुजारियों में हड़कंप मच गया. हवन कुंड के पास मौजूद कर्मचारियों और पुजारियों ने कढ़ी मशक्कत के बाद श्रद्धालु को हवन कुंड से बाहर निकाला. कुंड में गिरने से श्रद्धालु बुरी तरह से झुलस गया है.

जानकारी के अनुसार, अष्टमी के कारण शक्तिपीठ माता श्री बज्रेश्वरी देवी मंदिर में बुधवार सुबह ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी और हवन कुंड में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ थी. श्रद्धालु हवन कुंड में हवन में बारी-बारी आहुति डाल रहे थे. शाम करीब चार बजे हवन कुंड में आहुति डालते हुए एक श्रद्धालु ने मां का जयकारा लगाया और कुंड में कूद गया. मंदिर के कर्मचारियों और पुजारियों ने उसे बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला.

माता का जयकारा लगाया

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि जब भक्त कुंड के पास जब पहुंचा तो जय माता दी करते हुए हवन कुंड में छलांग लगा दी. जब उसे बाहर निकाला तो वह काफी झुलस गया था. उसे मंदिर में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने कांगड़ा के उप मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती करवाया. बताया जा रहा है कि श्रद्धालु की हालत गंभीर बनी हुई है. थाना प्रभारी कांगड़ा भारत भूषण ने बताया मंदिर से उन्हें श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरने की जानकारी मिली है. मंदिर अधिकारी दलजीत शर्मा ने बताया श्रद्धालु के हवन कुंड में गिरने की जानकारी तो मिली है, परंतु श्रद्धालु हवन कुंड में कैसे गिरा यह जानकारी सामने नहीं आ पाई है, जिसकी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया पुलिस की मदद से श्रद्धालु को कांगड़ा उप मंडलीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.वहीं, प्राथमिक उपचार के बाद घायल को डॉ राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा मैं शिफ्ट कर दिया गया है. पुजारियों का कहना है कि यह मामला आस्था से जुड़ा हुआ है…

यूपी का श्रद्धालु था, 40 फीसदी तक झुलसा
डीएसपी कांगड़ा सुनील राणा ने कहा कि माता ब्रजेश्वरी मंदिर कांगड़ा में 1 श्रद्धालु, जिसका नाम मनफूल सिंह पुत्र बिहारी लाल निवासी नगला जाख, तहसील कंचन जिला मैनपुरी उत्तर प्रदेश आयु 63 वर्ष है, मंदिर परिसर में बने हवन कुंड में कूद पड़ा तथा आग में झुलस गया है, जिसे तुरंत पुलिस की टीम द्वारा सिविल अस्पताल कांगड़ा ले जाया गया. उन्होंने बताया कि यह श्रद्धालु लगभग 40% जल चुका है, जिसे बाद में डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा भेज दिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here