Kangra Vigilance raid in hotel woman and a man arrested with 11 lakh cash nodbk

0
18


कांगड़ा. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा जिले में एक बड़ी खबर सामने आई है. यहां पर विजिलेंस (vigilance) की टीम ने एक होटल में छापेमारी (Raid In Hotel ) की है. इस दौरान विजिलेंस ने 11 लाख कैश के साथ महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. दरअसल, कांगड़ा जिले में शनिवार को शिक्षण संस्थानों के निरीक्षण के नाम पर लाखों रुपए वसूलने का मामला सामने आया था. विजिलेंस टीम ने गगल के एक निजी होटल में की गई कार्रवाई के दौरान होटल में ठहरे एक व्यक्ति तथा एक महिला से लगभग 11 लाख 30 हजार रुपये की नगदी बरामद की.

सूत्रों के अनुसार, गुप्त सूचना से पता चला था कि दो लोग इलाके के चार शिक्षण संस्थानों में गए थे. निरीक्षण के नाम पर कमियां बता कर भारी रकम वसूल रहे थे. संजीव कुमार, निवासी अलीगढ़ यूपी और काव्या दुबे, निवासी झांसी मध्य प्रदेश को हिरासत में लिया गया है. दोनों दोपहर की फ्लाइट से दिल्ली जाने वाले थे. फिलहाल, विभाग की टीम कार्रवाई में जुट हुई है.

एक्सपीरियंस के बावजूद भर्ती नहीं किया गया है
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से जल शक्ति विभाग (आईपीएच विभाग) में बहुउद्देशीय कर्मचारियों की भर्ती पर भाजपा के पूर्व सांसद और पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने अपनी ही सरकार पर सवाल उठाए हैं. महेश्वर सिंह का आरोप है कि आईपीएच विभाग की एमपीडब्ल्यू भर्ती में गड़बड़ी हुई है और कुल्लू विधानसभा में मात्र 3 व्यक्तियों को भर्ती किया गया, जबकि उनकी विधानसभा में कैडिडेट्स के पास एक्सपीरियंस के बावजूद भर्ती नहीं किया गया है.

घोषणाओं को जल्द पूरा करने की मांग की है
उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से भी मुलाकात कर जांच की मांग की है. महेश्वर सिंह ने कहा कि ऐसी कौन सी मैरिट है, जो कुल्लू में नहीं मनाली में मिलती है? पूर्व विधायक महेश्वर सिंह ने कहा कि मैं शिमला गया था और मुख्यमंत्री से कुल्लू विधानसभा की घोषणाओं को जल्द पूरा करने की मांग की है और आगामी बजट बनाना है, ऐसे में कुल्लू विधानसभा में की हुई घोषणाए पूरी नहीं हुई है और मंडल मिलन को लेकर भी लिखित आग्रह किया है.

आपके शहर से (शिमला)

हिमाचल प्रदेश
हिमाचल प्रदेश

Tags: Himachal Police, Himachal pradesh, Shimla News



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here