Kanpur: मिलिए कानपुर के ‘गूगल गोल्डन बाबा’ से, 4 किलो सोने के साथ पहनते हैं चांदी के जूते 

0
9


(रिपोर्ट-अखंड प्रताप सिंह)

कानपुर. सोने के प्रति दीवानापन तो आपने कई लोगों में देखा होगा, लेकिन आज हम को मिलवाने जा रहे हैं कानपुर के ऐसे गूगल गोल्डन बाबा से जो न सिर्फ बप्पी लहरी से ज्यादा सोना पहनते हैं बल्कि गोल्डन मास्क लगाकर ही कोरोना से अपना बचाव भी करते हैं. आप उन्हें देखकर कह सकते हैं कि सोने की चलती फिरती दुकान हैं गूगल गोल्डन बाबा. दरअसल कानपुर के काकादेव में रहने वाले मनोज सेंगर ‘मनोजानंद बाबा’ के साथ गूगल गोल्डन बाबा के नाम से जाने जाते हैं. वह सोने के प्रति अपने लगाव के कारण हमेशा चर्चा में बने रहते हैं.

गूगल गोल्डन बाबा ने न्यूज़ 18 लोकल से विशेष बातचीत में बताया कि वह क्षत्रिय हैं और क्षत्रिय पुराने समय से सोना पहनते चले आ रहे हैं. मैंने भी अपने पूर्वजों की तरह सोना धारण किया है. गूगल गोल्डन बाबा लगभग 4 किलो सोना हमेशा पहन कर रखते हैं. इसमें 261 ग्राम का शंख,101 ग्राम का मास्क, शिव कवच, दुर्गा जी की आकृति, मछली आदि कई मालाएं शामिल हैं. इसके अलावा वह सोने के लड्डू गोपाल लेकर हमेशा अपने साथ चलते हैं. इससे पहले उन्होंने अपनी रिवाल्वर के लिए भी सोने का एक कवर बनवा रखा था जो चर्चा का विषय बना रहा था. इतना ही नहीं वे 4.5 किलो चांदी से बने जूते भी पहन कर चलते हैं. उनका दावा है कि इतने भारी जूते पहनकर कोई नहीं चल सकता है.

कई बार मिल चुकी है धमकी

गूगल गोल्डन बाबा का सोने के प्रति यह प्रेम कई बार उनके लिए मुसीबत भी साबित हुआ है. उनके ऊपर कई बार हमले हो चुके हैं और उन्हें कई बार धमकी भी मिल चुकी है, जिस कारण उन्हें काफी समस्या का सामना भी करना पड़ता है. वह हमेशा सोना पहन कर चलते हैं, इसलिए अपराधियों और बदमाशों के निशाने पर वह हमेशा बने रहते हैं.

अब करेंगे सोने के कवच को धारण

गूगल गोल्डन बाबा ने बताया कि अब वह जल्द ही वह बनकर तैयार होने वाला सोने का कवच धारण करेंगे. हालांकि कवच के लिए उन्‍होंने पूजा पाठ कराने का फैसला किया है.

देश में कई और भी हैं सोने के शौकीन

देशभर में कई और भी सोने के शौकीन हैं, जो हमेशा कई किलो सोना पहने रहते हैं. इनमें महाराष्ट्र के सनी वाघचौरे को सोने के प्रति इतना प्रेम है कि सोने के जूतों से लेकर मोबाइल फोन भी सोने का इस्तेमाल करते हैं. इसके अलावा कई और गोल्डनमैन हुए हैं जिनमें दत्ता फुगे का नाम भी आता है. दत्ता फुगे 3.5 किलो की सोने की शर्ट पहनते हैं. इसके अलावा नासिक के पंकज पारेख भी बॉडी पर 4.1 किलो गोल्ड पहनते हैं. उनकी गोल्ड की शर्ट गिनीज बुक में भी दर्ज हो चुकी है.

Tags: Kanpur golden baba, Kanpur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here