Kanpur Covid Update: कानपुर में लगातार बढ़ रहा कोरोना, 78 हुए एक्टिव केस

0
11


रिपोर्ट-अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर महानगर में एक बार फिर से कोरोना के नए मामले सामने आने से हड़कंप मचा हुआ है. बीते 2 दिनों की बात की जाए तो 25 नए मामले सामने आए हैं, जिसमें 20 जून को 10 मामले सामने आए थे, तो वहीं 21 जून को 15 नए मामले फिर से सामने आए हैं.जिसके बाद से जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है.

कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल (HALLET HOSPITAL) में स्वास्थ विभाग ने अपनी सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. कोरोना वार्ड को एक बार फिर से तैयार कर दिया गया है.वहीं डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को भी ट्रेनिंग दी जा रही है.अगर किसी भी प्रकार से पहले जैसी स्थिति बनती है तो उनसे निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन पूरी तरह से तैयार है.

लापरवाही के चलते बढ़ रहे मामले
कोरोना वायरस के नए मामलों के पीछे सबसे बड़ी वजह लापरवाही है. लापरवाही के चलते नए मामले सामने आ रहे हैं. लोगों ने मास्क लगाना पूरी तरीके से बंद कर दिया है. इसके अलावा किसी भी प्रकार की सोशल डिस्टेंसिंग भी फॉलो नहीं की जा रही है. कोविड-19(CORONAVIRUS) नियमों की अनदेखी की जा रही है जिसकी वजह से यह नए मामले सामने आ रहे हैं.जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग लोगों से लगातार एक बार फिर से अपील करने में लगा है कि लोग कोविड-19 नियमों का पालन करें और गाइडलाइन के अनुसार ही कार्य करें .

जाने पिछले हफ्ते में कितने मामले आये सामने
पिछले हफ्ते की बात की जाए तो लगातार मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है, जहां 15 जून को 12 नए मामले सामने आए थे, तो वहीं 16 जून को 7 मामले आए थे. 17 जून को 6 मामले सामने आए थे. 18 जून को भी 6 मामले सामने आए थे.19 जून को 12 मामले सामने आए थे. 20 जून को 10 मामले सामने आए थे. 21 जून को एक बार फिर से 15 नए मामले सामने आए थे.वहीं अभी कानपुर में एक्टिव केसों की बात की जाए तो 78 केस एक्टिव हैं.

Tags: COVID 19, Kanpur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here