Kanpur News: कानपुर में लगे ‘योगी जी डायरिया से बचाओ’ के पोस्टर, मचा हड़कंप, जानें मामला  

0
34


रिपोर्ट :अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर महानगर को डायरिया ने अपनी चपेट में ले लिया है.शहर के कई इलाकों में डायरिया के लगातार मामले सामने आ रहे हैं.वहीं, अब कानपुर में गंदगी से परेशान लोगों ने अपने घरों के बाहर ‘योगी जी डायरिया से बचाओ’ के पोस्टर लगा दिए हैं. इसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में नगर निगम के अधिकारी मौके पर पहुंचे और लोगों की समस्या सुनकर साफ सफाई करवाने के निर्देश दिए हैं.

दरअसल मामला कानपुर के जूही बारादेवी क्षेत्र का है, जहां पर लोगों का कहना है कि कई दिनों से गंदा पानी भरा हुआ है, लेकिन इसकी सुध किसी ने नहीं ली. उन्होंने कई बार अधिकारियों से इसकी शिकायत की, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया. इस वजह से क्षेत्र में बीमारियां फैल रही हैं. जब किसी ने उनकी सुध नहीं ली तब उन्होंने अपनी बात शासन तक पहुंचाने के लिए यह तरीका अपनाया ,सभी लोगों ने अपने घरों के बाहर ‘योगी जी डायरिया से बचाओ’ के पोस्टर लगाए.

पोस्‍टर के बाद मचा हड़कंप
क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि कई दिनों से यहां पर गंदगी और जल जमाव की समस्या को लेकर नगर निगम में कई बार चक्कर लगाए, लेकिन किसी ने उनकी नहीं सुनी. उनके बच्चे बीमार हो रहे हैं. इस दौरान बच्चों को त्वचा संबंधी बीमारियां हो रही हैं. जब उनकी किसी ने सुध नहीं ली तब उन्होंने योगी जी से गुहार लगाई है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी से गुहार की गूंज जैसे ही जिले के अधिकारियों को सुनाई दी, तो वैसे ही महीनों से सुस्त पड़ा नगर निगम का सरकारी अमला जाग उठा और मौके पर खुद अपर नगर आयुक्त सूर्यकांत त्रिपाठी पहुंचे.उन्होंने आनन-फानन में साफ सफाई करने के निर्देश दिए और जलभराव की समस्या का हल कराने के लिए कर्मचारियों को निर्देश दिए.

Tags: Kanpur news, UP news, Yogi Adityananth



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here