Kanpur News: बारिश में डूबीं स्मार्ट सिटी कानपुर की सड़कें, शहर बना टापू 

0
17


रिपोर्ट- अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर को स्मार्ट सिटी का तमगा मिला हुआ है, लेकिन हर बरसात में स्मार्ट सिटी के सारे दावे खोखले दिखाई देने लगते हैं. आज शहर में हुई बरसात से एक बार फिर से नगर निगम के दावों की पोल खुल गई. आप तस्वीरों में साफ तौर पर देख सकते हैं किस प्रकार से वाहन बीच पानी में बंद हो गए हैं और लोग अपने वाहनों को पैदल घसीट रहे हैं. वहीं, स्कूली बच्चे भी इसी पानी से गुजर कर निकल रहे हैं. ये तस्वीरें कानपुर महानगर के सबसे वीआईपी इलाके सिविल लाइंस की हैं. यह रोड कचहरी और फूल बाग को जोड़ती है. बुधवार को हुई जरा सी बारिश से ही यह सड़क पूरी तरीके से पानी से लबालब भर गई है.

आलम ये है 3 से 4 फुट पानी सड़क पर भर गया है. दुकानों के अंदर तक पानी घुस गया है. वहीं, स्कूली बच्चे भी इस पानी से गुजर कर निकल रहे हैं. इस गंदे पानी से बच्चे बीमार हो सकते हैं, लेकिन प्रश्न यह उठता है कि इसका जिम्मेदार कौन होगा.

जानिए क्या बोले राहगीर और बच्चे
न्यूज़ 18 लोकल की टीम ने जब लोगों से बात की तो लोगों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि नगर निगम लाख दावे करता है, लेकिन हर बरसात में उनके दावे हवा-हवाई साबित होते हैं. वहीं स्कूली बच्चों ने कहा कि उन्हें मजबूरी में इस सड़क को पार करना पड़ रहा है. इसमें नाली का पानी भी है जिससे वह बीमार पड़ सकते हैं.

नगर निगम ने कही ये बात
वहीं, नगर निगम के अधिकारियों से जब इस विषय में बात की गई तो उन्होंने रटे रटाये जवाब दिए. उनका कहना है कि टीम पहुंच रही है जल्द से जल्द पानी का निकास कराया जाएगा.

Tags: Heavy rain alert, Kanpur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here