Kanpur News: शिक्षिका ने फ्री की सब्‍जी के लालच में मासूम की दांव पर लगा दी जान, टूटा हाथ

0
17


रिपोर्ट :अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. यूपी के कानपुर महानगर में एक बार फिर सरकारी स्कूल की कार्यशैली पर सवाल उठ रहे हैं. इस बार प्राइमरी स्कूल की टीचर ने फ्री की तरोई के चक्कर में एक बच्चे की जान जोखिम में डाल दी. मामला कानपुर के भीतर गांव विकासखंड का है, जहां उदयपुर गांव में प्राथमिक स्कूल की शिक्षिका की घोर लापरवाही देखने को सामने मिली है. शिक्षिका ने मासूम छात्र को बाथरूम की छत से तरोई तोड़ने के लिए कहा, लेकिन ब छात्र ने उसके लिए मना किया तो उसको डांट दिया. इसके बाद किसी तरीके से मासूम छत पर चढ़ा और तरोई तोड़ने के चक्कर में गिर पड़ा जिससे उसका हाथ टूट गया है.

दरअसल कानपुर के भीतर गांव खंड के उदयपुर गांव में रहने वाला सत्यम कक्षा 5 का छात्र है. उसको विद्यालय में पढ़ाने वाली शिक्षामित्र शांति ने जबरन तोरई तोड़ने के लिए छत पर चढ़ा दिया. छत से गिरने में उसका हाथ टूट गया. जब परिजनों ने इसकी शिकायत स्कूल में की तो स्कूल प्रशासन ने अनसुना कर वहां से भगा दिया. इसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी से की, तो शिक्षिका पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कही ये बात 
कानपुर के बेसिक शिक्षा अधिकारी सुजीत कुमार सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है और मामले की जांच कराई जा रही है. दोषी मिलने पर टीचर पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि कानपुर में आए दिन सरकारी विद्यालयों में लापरवाही के वीडियो सामने आते रहते हैं. अभी बीते दिनों एक शिक्षिका द्वारा बच्चे की पिटाई का मामला भी सामने आया था.जिसमें बीएसए ने प्रधान अध्यापिका को निलंबित भी कर दिया था.वहीं, एक बार फिर से कानपुर में इस तरीके का मामला सामने आने से शिक्षा विभाग फिर सवालों के घेरे में है.

Tags: Kanpur news, UP news, Viral video news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here