Kanpur Violence: सपा विधायक इरफान सोलंकी ने BJP नेताओं पर लगाया साजिश का आरोप, कहीं ये बड़ी बात

0
22


हाइलाइट्स

जांच में जुटी एसआईटी
हाजी वसी से मेरे पुराने ताल्लुकात

कानपुर. समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी (Irfan Solanki) की मुश्किलें बढ़ी हुई है. 3 जून को कानपुर में जो हिंसा हुई उसमें आरोपित बिल्डर हाजी वसी (Haji Wasi) से उनके कारोबारी संबंध सामने आ गए हैं. मामला सामने आने के बाद गुरुवार को सपा विधायक इरफान सोलंकी ने कहा मेरे संबंध बिल्डर हाजी वसी से थे लेकिन 3 जून की हिंसा से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने भाजपा नेताओं पर साजिश का आरोप लगाया है. सपा विधायक ने कहा कि मैं खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लखनऊ जाकर नई सड़क पर हुए उपद्रव के मामले में शिकायत करेंगे. इरफान ने कहा कि बीजेपी की नजर में सीसामऊ सीट किरकिरी बनी हुई है. इसीलिए उनके खिलाफ दुष्प्रचार कराया जा रहा है और उनका नाम हाजी वसी के साथ जोड़ा जा रहा है.

इरफान सोलंकी की माने तो साल 2013 में एक फर्म बनाई गई थी जो कंस्ट्रक्शन के काम के उद्देश्य से बनी थी. इस फर्म में आरोपित बिल्डर हाजी वसी, इरफान के चाचा मेराज सोलंकी और पत्नी नसीम समेत कुल 5 लोग डायरेक्टर थे. साल 2018 में घाटा होने के चलते इरफान की पत्नी इस फर्म से अलग हो गई. जिसके बाद से वसी और इरफान सोलंकी का किसी तरह का कोई तालुकात नहीं रहा. लेकिन अब इन तमाम बातों को लेकर बीजेपी और सपा में सियासी वार पलटवार शुरू हो गए हैं. बीजेपी ने इरफान सोलंकी के कामों की विस्तृत जांच की मांग कर दी है. वहीं इरफान सोलंकी ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से करने की बात कही है.

जौनपुर में भतीजे ने चाचा के परिवार पर बरसाईं ताबड़तोड़ गोलियां, एक की मौत

गौरतलब है कि तीन जून को कानपुर के नई सड़क और दादा मियां का हाता क्षेत्र में भाजपा से निष्कासित नुपुर शर्मा की टिप्पणी को लेकर विरोध प्रदर्शन के दौरान माहौल बिगड़ा था. यहां उपद्रवियों ने पथराव के साथ गोली और बम भी चलाए थे. वहीं, पुलिस जांच में सामने आया कि बवाल के पीछे बिल्डर हाजी वसी का हाथ था. आरोप है कि उसने बवाल में क्राउडफंडिंग की थी. हाजी वसी का नाम CAA के विरोध प्रदर्शन में भी सामने आया था.

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Kanpur news, UP news, UP police, UP Violence



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here