Kanwar Yatra: बुलडोजर वाली टी-शर्ट हुई आउट ऑफ स्टॉक, दुकानदार नहीं पूरी कर पा रहे डिमांड

0
20


प्रयागराज. कोरोना की वैश्विक महामारी के चलते दो साल बाद 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरुआत होने जा रही है. कांवड़िये कावड़ यात्रा की तैयारियों में लगे हैं. कांवड़ के साथ ही कांवड़ियों के लिए भगवा रंग में कई तरह के परिधान भी बाजार में मौजूद हैं. जिसकी भी कांवड़िए जमकर खरीदारी कर रहे हैं. लेकिन इस बार खासतौर पर पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की तस्वीरों वाली टी शर्ट का ज़बरदस्त क्रेज देखा जा रहा है. कांवड़िये इस बार मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी शर्ट की खरीदारी कर रहे हैं. प्रयागराज में मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी-शर्ट की इतनी ज़बरदस्त डिमांड है कि बाज़ार में आते ही वह हाथों-हाथ बिक जा रही है. इसके साथ ही बुलडोजर टी-शर्ट की भी अच्छी खासी डिमांड है, लेकिन यह टी-शर्ट अब आउट ऑफ स्टॉक हो चुकी है.

यूपी में 2017 में बीजेपी सरकार बनने के बाद कांवड़ यात्रा को लेकर योगी सरकार की पहल देखने को मिली थी. सरकार ने न केवल सुव्यवस्थित ढंग से कांवड़ यात्रा कराई. बल्कि कांवड़ियों पर हैलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी कराई। हालांकि कोरोना के चलते बीते दो साल से कांवड़ यात्रा नहीं हो पाई. लेकिन दो साल बाद जब कांवड़ यात्रा आयोजित हो रही है तो इसको लेकर कांवड़ियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है. कांवड़िए तरह-तरह के परिधानों की खरीददारी कर रहे हैं. लेकिन पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीरों वाले टीशर्ट का जादू कांवड़ियों के सिर चढ़कर बोल रहा है. इस टी शर्ट की इतनी डिमांड है कि दुकानदार पूरा ही नहीं कर पा रहे हैं. टी-शर्ट पर जहां पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीर लगी है. तो वहीं तिरंगा भी बना हुआ है. टी-शर्ट पर एक स्लोगन भी लिखा हुआ है. योगी आपके पास में, मोदी आपके साथ में. कावड़ियों का यह कहना है कि सीएम योगी जहां एक संत हैं और कांवड़ यात्रा के महत्व को बखूबी समझते हैं. वहीं पीएम नरेंद्र मोदी खुद को हमेशा से शिवभक्त बताते हैं. वह कई बार केदारनाथ में भोलेनाथ के दर्शन कर चुके हैं. प्रयागराज के कुंभ मेले में भी उन्होंने शिव की जटाओं से निकली मोक्षदायिनी गंगा में आस्था की डुबकी लगाई थी. उन्होंने केदारनाथ की गुफा में रात गुजारकर अपनी आस्था प्रदर्शित की थी. अब एक बार फिर से झारखंड के बैजनाथ धाम में गर्भ गृह में पूजा अर्चना करने वाले पहले प्रधानमंत्री बने हैं.

पीएम मोदी और सीएम योगी का शिव भक्ति का अंदाज कांवड़ियों को भा रहा है
पीएम मोदी का यही अंदाज़ भगवान भोलेनाथ के भक्तों को ख़ासा प्रभावित कर रहा है. इसके साथ ही यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी संत परंपरा से आते हैं. वह खुद नाथ सम्प्रदाय से हैं. मोदी-योगी की यही शिवभक्ति इस बार के सावन में निकल रही कांवड़ यात्राओं में भी देखने को मिलेगी, जहां तमाम कांवड़िये उनकी तस्वीरों वाली टी-शर्ट पहनकर बोल बम के नारे लगाते हुए कांधे पर कांवड़ रख द्वादश ज्योतिर्लिंगों की यात्राओं पर दिखाई देंगे.

पीएम मोदी और सीएम योगी टी-शर्ट की डिमांड नहीं पूरी कर पा रहे दुकानदार
पीएम मोदी और सीएम योगी की तस्वीरों वाली टी-शर्ट बेच रहे दुकानदारों का कहना है कि पीएम मोदी और सीएम योगी के विकास से लोग प्रभावित हैं. पीएम मोदी की शिव भक्ति को देखते हुए कांवड़िए सीएम और पीएम की तस्वीरों वाली टी-शर्ट को ज्यादा पसंद कर रहे हैं. दुकानदार राजेश जायसवाल के मुताबिक अब तक 500 से ज्यादा टी-शर्ट भेज चुके हैं. डिमांड को देखते हुए 1000 टी-शर्ट और मंगा रहे हैं. उनके मुताबिक यूपी में सीएम योगी का बुलडोजर भी काफी लोकप्रिय हुआ है. इसलिए बुलडोजर वाली टी-शर्ट की भी डिमांड है. लेकिन वह आउट ऑफ स्टाक हो चुकी है. दुकानदार आनंद व राजेश के मुताबिक़ इस साल कांवड़ यात्रा पर निकलने वाला हर तीसरा-चौथा कांवड़िया मोदी-योगी की तस्वीरों वाली टी-शर्ट की डिमांड कर रहा है. इनके मुताबिक़ इन टी-शर्टों की इतनी ज़बरदस्त डिमांड है कि बाजार में आते ही यह हाथों-हाथ बिक जा रही हैं. दुकानदारों का भी यही कहना है कि इस साल कांवड़ियों के बीच मोदी – योगी का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है.

Tags: Kanwar yatra, Prayagraj Latest News, UP latest news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here