Kartik Mela Meerut: शुरू हुआ मखदूमपुर में गंगा मेला, जानिए क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं?

0
15


रिपोर्ट- विशाल भटनागर, मेरठ

आस्था के पावन पर्व कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर यूपी में हस्तिनापुर के मखदूमपुर गंगा घाट पर भी कार्तिक मेले का आयोजन किया गया है. इस मेले की शुरुआत विधि-विधान के साथ सांसद राजेंद्र अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष गौरव चौधरी, जिलाधिकारी दीपक मीणा एवं मेरठ एसएसपी रोहित सजवाण की मौजूदगी में किया गया.

दरअसल कोरोना संक्रमण के बाद भव्य रूप से इस बार इस मेले का आयोजन किया गया है. मेले में प्लास्टिक मुक्त को लेकर विशेष रुप से ध्यान दिया गया. जिसमें प्लास्टिक से संबंधित कोई भी वस्तु मेले में ना मिले, इसके लिए मेले में सभी लोगों को प्रेरित किया गया है. इसी के साथ ही साथ श्रद्धालुओं से भी विशेष आग्रह किया गया है. प्लास्टिक मुक्त बनाने में सहयोग करें.

मेले में सुरक्षा के विशेष इंतजाम

मेले में श्रद्धालुओं की भारी संख्या को देखते हुए विशेष रूप से सुरक्षा के इंतजाम भी किए गए. एक तरफ जहां मेले के चारों ओर सुरक्षा के विशेष इंतजाम हैं. वहीं गंगा के अंदर भी जल पुलिस को तैनात किया गया है. जिससे कि श्रद्धालु गंगा में स्नान करते समय किसी भी दुर्घटना का शिकार ना हों. इसके लिए बेहद सजगता बरती जाएगी.

अव्यवस्थाओं की शिकायत

कोरोना के बाद लगने वाले मेले को लेकर थोड़ी बहुत जो अव्यवस्थाएं थीं, उसको लेकर लोगों ने जिला पंचायत अध्यक्ष के सामने शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके बाद जिला पंचायत अध्यक्ष ने संबंधित अधिकारी को बुलाकर जल्द समस्या का निवारण करने के लिए कहा है. बताते चलें कि, हस्तिनापुर का मेला ऐतिहासिक मेला माना जाता है. मेरठ के आसपास के सभी श्रद्धालु गंगा जी में स्नान करने पहुंचते हैं. मेले की महत्ता इसी से लगाई जा सकती है कि, यहां पर लोग कई दिन पहले पहुंच जाते हैं, तंबू लगाकर गंगा के घाट पर आपको तंबुओं का शहर जैसा नजारा भी देखने को मिलेगा.

Tags: Meerut news, UP news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here