Kisan voters rakesh tikait big statement on bjp victory in up elections nodelsp

0
73


प्रयागराज. भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने एक बार फिर किसानों के हक की लड़ाई जारी रखने की बात कही है. उन्होंने न्‍यूज़ 18 से बात करते हुए कहा कि जिस तरह से आज प्रदेश में देश और प्रदेश का किसान परेशान है. उसे अपनी उपज का न्यूनतम समर्थन मूल्य भी नहीं मिल रहा है. यह सब देखते हुए किसान सरकार के खिलाफ ही वोट करेगा.

प्रयागराज पहुंचे राकेश टिकैत ने कहा कि वह किसी दल को वोट देने की बात भी नहीं कर रहे हैं, लेकिन किसान खुद समझदार हैं. वह अपना भला बुरा समझता है और सोच समझकर ही किसी भी दल को वोट करेगा. उन्होंने कहा है कि किसान उसी को वोट करेगा जो किसानों के हक हकूक की बात करेगा. राकेश टिकैत ने कहा है कि बीजेपी सरकार चुनाव जीत भी सकती है अगर पंचायत चुनाव की तरह चुनाव में गड़बड़ी करेगी.

उन्होंने एक बार फिर से दोहराया है कि मजबूत विपक्ष के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ का भी चुनाव जीतना जरूरी है. उन्होंने कहा है कि वह किसानों के मुद्दे को लेकर आंदोलन कर रहे हैं और किसानों को जागरूक भी कर रहे हैं. राकेश टिकैत ने कहा है कि यह लंबी लड़ाई है जो आगे चलती रहेगी. उन्होंने कहा कि किसानों के दबाव में केंद्र सरकार ने तीनों काले कृषि कानूनों को वापस लिया है, लेकिन अभी भी किसानों की मांगे पूरी नहीं हुई हैं.

उन्होंने कहा है कि कृषि कानूनों को वापस लेने का इस सरकार को कोई फायदा होने वाला नहीं है. वहीं लखीमपुर कांड में केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के रिहा होने पर राकेश टिकैत ने यूपी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि सरकार की लचर पैरवी से आशीष मिश्रा को जमानत मिली है, लेकिन इसके खिलाफ लडाई जारी रखेंगे.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Rakesh Tikait, UP news, Uttar Pradesh Assembly Election Result 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here