Krishna Janmashtami 2022: इस बार बुलडोजर पर विराजेंगे नंद गोपाल, विदेश तक डिमांड, जानिए सबकुछ

0
120


रिपोर्ट:अभिषेक जायसवाल

वाराणसी. देश भर में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Krishna Janmashtami) की धूम है. कान्हा के जन्म उत्सव को लेकर बाजार सज गए हैं और बाजारों में इस बार नंद गोपाल की बुलडोजर (Bulldozer) वाली पालकी खासे आकर्षण का केंद्र बनी है. इसी बुलडोजर पालकी पर कान्हा इस बार अपने भक्तों को दर्शन देंगे. काशी (Kashi) के काष्ठ कलाकारों ने पहली बार लकड़ी से इस खास पालकी को तैयार किया है जिसकी डिमांड देश के अलग-अलग राज्यों के अलावा विदेशों तक देखने को मिल रही है.

काष्ठ कलाकार शुभी अग्रवाल ने इसे डिजाइन किया है. शुभी ने बताया कि इस बुलडोजर पालकी की डिमांड सिंगापुर के अलावा दिल्ली, मुम्बई, हैदराबाद, पुणे और कई राज्यों से आ रही है. इसकी कीमत 500 से शुरू होकर 5 हजार तक है. नंद गोपाल के बुलडोजर वाली पालकी ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है और लोग भी इसे खूब पसन्द कर रहे हैं.

ब्रांड बना बुलडोजर

बताते चले कि 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव के बाद सत्ता में योगी सरकार के वापसी के बाद बुलडोजर अब ब्रांड बनकर सामने आ रहा है. त्योहार चाहे कोई भी हो लेकिन उसमें बुलडोजर की झलक जरूर दिखाई दे रही है और अब इसकी बानगी एक बार फिर श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर भी देखने को मिल रही है. बाजारों में कान्हा की बुलडोजर वाले पालकी की डिमांड बढ़ गई है.

Tags: Sri Krishna Janmashtami, Varanasi news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here