Lakshya Sen enters in finals of india open badminton super 500 tournament

0
7


नई दिल्ली. विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) ने दमदार प्रदर्शन करते हुए इंडिया ओपन (India Open Badminton) के खिताबी मुकाबले में जगह बनाई. लक्ष्य ने शनिवार को अंतिम-4 मुकाबले में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को हराकर अपने पहले विश्व टूर सुपर 500 टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया. उत्तराखंड के 20 साल के इस खिलाड़ी ने विश्व रैंकिंग में 60वें स्थान पर काबिज योंग को पुरुष एकल सेमीफाइनल के करीबी मुकाबले में 19-21, 21-16, 21-12 से हराया.

तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य सेन रविवार को फाइनल में सिंगापुर के विश्व चैंपियन लोह कीन यू से भिड़ेंगे. लोह को कनाडा के ब्रायन यांग के गले में खराश और सिरदर्द के बाद सेमीफाइनल से हटने के कारण वॉकओवर दिया गया. दोनों खिलाड़ी पिछले साल डच ओपन के फाइनल में एक-दूसरे का सामना कर चुके है, जिसमें पांचवीं वरीयता प्राप्त लोह ने बाजी मारी थी.

इसे भी देखें, सिंधु का डबल धमाका, श्रीकांत ने रचा इतिहास; भारतीय बैडमिंटन को मिला ‘लक्ष्य’

लक्ष्य और त्जे योंग के बीच काफी कड़ी टक्कर देखने को मिली. पहले गेम में मलेशियाई खिलाड़ी ने 21-19 से जीत दर्ज की लेकिन लक्ष्य ने वापसी करते हुए अगला गेम 21-16 से अपने नाम कर लिया. तीसरे और निर्णायक गेम में लक्ष्य ने 21-12 से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह पक्की कर ली. सेन दो सुपर 100 खिताब जीते चुके है जिसमें डच ओपन और सारलोरलक्स ओपन शामिल है.

Tags: Badminton, Indian badminton players, Lakshya Sen, Sports news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here