Lasith Malinga appointed specialist bowling coach of Sri Lanka for Australia series

0
177


कोलंबो. दिग्गज तेज गेंदबाज लसिथ मालिंगा (Lasith Malinga) को आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए श्रीलंका की सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम का विशेषज्ञ गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है. देश के क्रिकेट बोर्ड श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने बुधवार को इसकी घोषणा की. 38 साल के मलिंगा की गिनती दुनिया के दिग्गज तेज गेंदबाजों में होती है जिन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल 546 विकेट लिए.

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, ‘लसिथ मालिंगा को छोटी अवधि के लिए विशेषज्ञ कोच नियुक्त किया गया है तथा वह श्रीलंकाई गेंदबाजों की मदद करने के अलावा रणनीतिक योजनाएं तैयार करने में भी सहयोग करेंगे.’

इसे भी देखें, बस मैकेनिक के बेटे लसिथ मलिंगा ने कैसे क्रिकेट की दुनिया में ढाया कहर

इसमें कहा गया है, ‘एसएलसी को विश्वास है कि मालिंगा का व्यापक अनुभव विशेष रूप से टी20 फॉर्मेट में टीम को इस सीरीज में काफी मदद करेगा.’ श्रीलंका को 11 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने हैं. इस बीच रूमेश रत्नायके को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए श्रीलंकाई टीम का अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है.

मलिंगा ने अपने करियर में 30 टेस्ट, 226 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले. उनके नाम टेस्ट में 101, वनडे में 338 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में कुल 107 विकेट दर्ज हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 257 और लिस्ट-ए में 446 विकेट झटके.

Tags: Australia vs Sri lanka, Cricket news, Lasith malinga, Sri Lanka Cricket Team



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here