Lasith Malinga to be Appointed Sri Lanka Fast Bowling Consultant Report

0
181


नई दिल्ली. लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाजी सलाहकार कोच बनने के लिए तैयार हैं. एक उच्च क्रिकेट सलाहकार समिति ने मलिंगा के नाम की सिफारिश श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से की है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में मुंबई इंडियंस के लिए एक दशक से अधिक समय तक खेलने वाले 38 वर्षीय मलिंगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में टीम की तैयारियों की देखरेख करेंगे. श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया (Sri Lanka vs Australia) के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है.

लसिथ मलिंगा वनडे और टी20 क्रिकेट में बेहद खतरनाक बॉलरों में से एक हैं. उनकी कप्तानी में श्रीलंकाई टीम ने साल 2014 में टी20 वर्ल्ड कप भी जीता है. मलिंगा ने अपने पूरे क्रिकेट करियर (फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20) में कुल 1093 विकेट झटके हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो मलिंगा के नाम टेस्ट में 101, वनडे में 338 और टी20 में 107 विकेट हैं. मलिंगा ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 बार हैट्रिक झटका है. वो लगातार 4 विकेट लेने का कारनामा दो बार कर चुके हैं. मलिंगा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 विकेट झटकने वाले पहले गेंदबाज हैं और वनडे क्रिकेट में तीन हैट्रिक झटकने वाले वो एकलौते गेंदबाज हैं. आईपीएल में भी उनके नाम सबसे ज्यादा 170 विकेट दर्ज है.

लसिथ मलिंगा का जन्म श्रीलंका के गॉल में हुआ था. तीन भाइयों में मलिंगा दूसरे नंबर पर थे. उनके पिता एक बस मैकेनिक थे. वहीं, मां एक ग्रामीण बैंक में काम करती थी. 13 साल की उम्र में मलिंगा ने क्रिकेट का दामन थामा था. उन्होंने पहली बार लेदर बॉल से 17 साल की उम्र में गेंदबाजी की थी.

यह भी पढे़ं:

IND vs WI: अफ्रीकी दौरे पर खराब प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी बाहर, हर्षल-आवेश की होगी इंट्री

विराट कोहली की बॉडी लैंग्वेज क्या कप्तानी छोड़ने के बाद बदल गई? रवि शास्त्री ने दिया जवाब

मलिंगा ने श्रीलंका की तरफ से साल 2004 में डेब्यू किया था. 16 साल ्क्रिकेट खेलने के बाद उन्होंने साल 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा. हालांकि, छोटे फार्मेट में अपना करियर लंबा खींचने के लिए उन्होेने साल 2010 में ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था.

Tags: Cricket news, Lasith malinga, Sri lanka, Sri Lanka Cricket Team



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here