LDA के चीफ इंजीन‍ियर इंदु शेखर सिंह पर गिरी गाज, रिटायरमेंट से 7 दिन पहले पद से हटाए गए

0
7


लखनऊ. लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) के मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह को रिटायरमेंट के एक सप्‍ताह पहले पद से हटा दिया गया है. उन पर आरोप है कि उन्‍होंने पत्नी-बेटी के नाम पर कंपनी बनाकर सरकारी जमीन कब्जा की थी. इस संबंध में प्रमुख सच‍िव से शिकायत की गई थी. सरकारी जमीन कब्‍जाने पर लेखपाल मोहनलालगंज ने उनकी पत्नी और बेटी पर भी मुकदमा दर्ज किया गया था. इंदु शेखर साल 2017 से लखनऊ डेवलपमेंट अथॉर‍िटी में चीफ इंजीनियर के पद पर तैनात थे. यही नहीं उन पर टेंडर मैनेज कराने का भी कई बार आरोप लग चुका है. इंदु शेखर के खिलाफ लोकायुक्त में भी शिकायत की जा चुकी है. वे 30 जून को रिटायर होने वाले हैं.

अपने लंबे कार्यकाल में कई बार विवादों में आ चुके एलडीए के मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह को आवास बंधु में संबद्ध कर दिया गया है. इस संबंध में विशेष सचिव आवास अरविंद कुमार चौरसिया की ओर से आदेश जारी किए गए हैं. मुख्य अभियंता इंदु शेखर सिंह 30 जून को सेवानिवृत्त होने वाले हैं.

Ayodhya में आज भगवान रामलला को लगाया जाएगा ‘फलाहार’ का भोग, जानें एकादशी का महत्व

बता दें कि इंदु शेखर सिंह की पत्नी समेत दो बेटियों के खिलाफ 24 अप्रैल को मोहनलालगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज हुआ था. इनके ऊपर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का आरोप है. इंदु शेखर सिंह पिछले कुछ दिनों से कई विवाद घिर गए थे. उनके कार्यालय में पिछले दिनों टेंडर के मामले में ठेकेदारों के गुटों में भिड़ंत हो गई थी. इसके अलावा भी उन पर कई आरोप भी लगाए गए हैं. यह कार्रवाई आवास विभाग ने की है. शेखर सिंह करीब साढ़े तीन साल से प्राधिकरण में तैनात हैं.

Tags: CM Yogi, Cm yogi on corruption, Development Plan, Lucknow news, UP Police उत्तर प्रदेश, Yogi government



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here