Liquor ban foreign made liquor seized police arrest six smugglers including a journalist nodmk8

0
140


बांका. बिहार के बांका (Banka) जिले में पत्रकारिता की आड़ में शराब तस्करी (Liquor Smuggling) का पर्दाफाश हुआ है. पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में छह तस्करों को गिरफ्तार कर उनके पास से भारी मात्रा में विदेशी शराब की बोतलें बरामद की हैं. बताया जा रहा है कि झारखंड (Jharkhand) से भलजोर चेकपोस्ट होकर बौन्सी थाना क्षेत्र से होकर शराब की खेप जाने की गुप्त सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक (एसपी) अरविंद कुमार गुप्ता के निर्देश पर एक विशेष टीम का गठन कर वाहन चेकिंग शुरू की गई. बौन्सी थाना क्षेत्र के सुखनिया पुल के समीप एक टाटा 407 वाहन गुजरी तो पुलिस ने इसको रोका और जांच की. पुलिस ने वाहन में विशेष रूप से बनाए गए तहखाने से 2,443 बोतल विदेशी शराब समेत कुल 2,514 बोतल शराब जब्त किया गया.

वहीं, एक अन्य मामले में स्विफ्ट डिजायर कार से विदेशी शराब की 71 बोतल बरामद की गई. पुलिस ने कार सवार तीन तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लोगों में एक कथित रूप से पत्रकार है. पुलिस ने इसके पास से पुलिस सर्विलांस राष्ट्रीय समाचार पत्र के साथ ही एमएनएन का आईडी कार्ड बरामद किया है. गिरफ्तार तस्करों के पास से पांच मोबाइल भी बरामद किये गए हैं.

जब्त विदेशी शराब की कीमत लगभग 10 लाख रुपये

गिरफ्तार लोगों के नाम बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के मकदुम्मा के राजा कुमार मंडल, अमित कुमार, झारखंड के बोकारो चास के देवाशीष कुंडू और अनुज तिवारी और उत्तर प्रदेश के गहमर का रहने वाला चंदन कुमार है. पुलिस के मुताबिक दोनों वाहनों से जब्त शराब की कीमत दस लाख रुपये के करीब बतायी जा रही है. पुलिस पता लगाने में जुटी हुई है कि इस खेप की डिलिवरी कहां होने वाली थी, और इसके पीछे कौन-कौन लोग शामिल हैं. वहीं, गिरफ्तार कथित पत्रकार के बारे में जानकारी जुटायी जा रही है कि क्या वो पहले से शराब तस्करी से जुड़ा हुआ था या नहीं.

एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि शराब तस्करों पर नकेल कसने के लिये पुलिस और उत्पाद विभाग हमेशा चौकस रहती है. मंगलवार को जिन छह तस्करों की गिरफ्तारी हुई है उनके पूछताछ कर उनके सिंडिकेट के बारे में ज्यादा जानकारी जुटाई जा रही है.

आपके शहर से (बांका)

Tags: Banka police, Bihar Liquor Smuggling, Bihar News in hindi, Crime News, Liquor Ban



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here