Liquor made on Patna Vaishali Begusarai border police reached Ganga Diara by boat criminals ran in 3 directions brvj

0
20


समस्तीपुर. जहरीली शराब से हुई मौत की घटना के बाद से समस्तीपुर पुलिस शराब के अवैध कारोबार और तस्करी करने वाले धंधे वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रह है. जिला पुलिस खासकर पटोरी अनुमंडल क्षेत्र में काफी सक्रिय दिख रही है. इसी क्रम में पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के मोहिउद्दीन नगर थाना के सुल्तानपुर दियारे में सोमवार को पुलिस ने अवैध शराब निर्माण के खिलाफ घंटों सर्च अभियान चलाया गया. इस दौरान गंगा के दुर्गम दियारा इलाके में चोरी छिपे अवैध रूप से शराब बनाने वाली दर्जन भर भट्टियों को नष्ट किया गया.

यह कार्रवाई मोहिउद्दीन नगर थानाध्यक्ष आनंद कश्यप के नेतृत्व में की गई. हालांकि, पुलिस कार्रवाई की भनक लगते ही इस धंधे में संलिप्त अवैध शराब के धंधेबाज फरार हो गए. मोहिउद्दीन नगर थाना के द्वारा की गई इस कार्रवाई में करीब 5000 लीटर कच्ची सामग्री के साथ 200 लीटर निर्मित देशी शराब को पुलिस बल के सहयोग से विनष्टीकरण किया. इस कार्रवाई में शराब निर्माण में इस्तेमाल किए जाने वाले उपकरणों को जब्त करते हुए थाना लाया गया.

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर पुलिस के द्वारा छापेमारी की यह कार्रवाई की गई है गंगा दियारा का यह क्षेत्र पटना, वैशाली व बेगूसराय की सीमा से जुड़ा हुआ है. इस क्षेत्र का सही तरीके से सीमांकन नहीं होने के कारण पूर्व में यह जगह अपराधियों के लिए सेफ जोन के रूप में रहा है. यहां तक पहुंचने के लिए सिर्फ नाव ही एक मात्र सहारा है.

कालांतर में प्रतिद्वंद्वी गुटों के बीच खूनी संघर्ष का दौर भी थम चुका है. वहीं, हाल के दिनों में जबसे राज्य में शराबबंदी कानून लागू किया गया है, उसके बाद से अवैध शराब के धंधे ने इस क्षेत्र में जड़े जमाना शुरू कर दिया. हालांकि कई बार सर्च ऑपरेशन चलाकर पुलिस को शराब के अवैध धंधे पर अकुंश लगाने में कामयाबी मिली है, लेकिन यह फिर शुरू हो जाता है.

आपके शहर से (पटना)

Tags: Begusarai news, Prohibition, Samastipur news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here