LNMU VC SP Singh gives clarification in university tender scam said to go court bruk – Big News: टेंडर स्कैम के आरोपी LNMU VC एसपी सिंह ने दी सफाई, कहा

0
15


पटना. पटना के मौलाना मजहरुल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय (Maulana Mazharul Haque Arabic & Persian University) और दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय (Lalit Narayan Mithila University) में टेंडर घोटाला मामले से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है. दरअसल इस मामले में लगातार सवालों के घेरे में आ रहे LNMU के आरोपी वीसी एसपी सिंह ने पहली बार खुलकर सफाई दी है. उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर सफाई देते हुए कहा कि मुझे इस मामले में साजिश के तहत फंसाया गया है. उन्होंने इस मामले में प्रो कुद्दुस के खिलाफ कोर्ट जाने की बात भी कही है. उन्होंने प्रो कुद्दुस के आरोपो को झूठ और मनगढ़ंत बताया है. उन्होंने कहा कि मेरे राज्य से बाहर रहने के समय प्रो कुद्दुस ने कार्य करना शुरू किया और बिना प्रभार लिए विश्वविद्यालय में काम करने लगे.

एसपी सिंह (SP Singh) ने टेंडर में गड़बड़ी, कॉपी खरीद मामले को लेकर अनभिज्ञता जताई है और कहा कि कार्य लेने और बिल का भुगतान कुद्दुस के द्वारा किया गया. अगर गड़बड़ी थी तो टेंडर रद्द किया जा सकता था. बेस्ट वीसी का अवार्ड पूर्व निर्धारित था, एक दिन पहले 22 नवम्बर को आरोप लगाना साजिश का हिस्सा है. मैं प्रो कुद्दुस के खिलाफ न्यायालय जाऊंगा.

सीएम नीतीश ने कर दी है जांच की सिफारिश

बता दें, पटना के मौलाना मजहरुल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय के पूर्व वीसी और वर्तमान में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति एसपी सिंह के खिलाफ टेंडर घोटाला मामले में जांच की सिफारिश खुद सीएम नीतीश कुमार ने की है. इस मामले को लेकर शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने बताया कि सीएम नीतीश ने राज्यपाल फागू चौहान को सिफारिश पत्र भेजा है. शिक्षा मंत्री ने कहा कि सीएम नीतीश भ्रष्टाचार मामले में कोई समझौता नहीं करते हैं. आरोपी वीसी एसपी सिंह के खिलाफ जांच होगी. सीएम ने शिक्षा विभाग को भी सजग रहने का निर्देश दिया है.

प्रो कुद्दुस ने लगाया था आरोप

प्रो कुद्दुस ने अपने आरोप पत्र में एसपी सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए बताया है कि पूर्व वीसी एसपी सिंह ने डबल रेट पर लखनऊ की एजेंसी को आंसर शीट छापने के टेंडर थे, वहीं पटना की एक एजेंसी के जरिए आउटसोर्स कर्मचारियों की नियुक्ति में भी अनियमितता पायी गई. इसके अलावा भी उन्होंने कई मद में आर्थिक अनियमितता बरती है. शिक्षा मंत्री ने इन आरोपों को लेकर कहा कि आरोप सही है या गलत ये लोगों के बीच आनी चाहिए.

Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, PATNA NEWS, Scam, University



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here