Love jihar a youth changes his name haider to rahul to marrry a hindu girl hrrm

0
185


फरीदाबाद. हरियाणा के फरीदाबाद जिले में रेलवे पुलिस ने मुंबई की एक लड़की को लव जिहाद (Love Jihad) में फंसने से बचा लिया. युवती मुंबई से सटे पालघर की रहने वाली है जो राहुल नाम के एक युवक से मिलने के लिए फरीदाबाद (Faridabad) पहुंची थी. युवती ने इंस्टाग्राम (Instagram) पर जिसे राहुल समझकर दोस्ती की थी वो हैदर निकला. आरोपी युवक ने युवती से शादी करने का वादा भी किया था.

युवती उसकी बातों में आकर मुंबई से अपना घर छोडक़र उससे मिलने फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर आ गई. गनीमत रही कि युवक जब किशोरी से बातचीत कर रहा था तो रेलवे स्टेशन पर मौजूद जीआरपी के जवानों को उस पर संदेह हो गया. उन्होंने युवक से पूछताछ की तो उसकी सच्चाई सामने आई. जिला बाल कल्याण समिति ने पालघर से परिजन को बुलाकर किशोरी को उन्हें सौंप दिया है.

आरोपी युवक को महाराष्ट्र पुलिस साथ लेकर गई है. आरोपित हैदर फरीदाबाद जिले के गांव बडख़ल का रहने वाला है. बाल कल्याण समिति को किशोरी ने बताया कि इंस्टाग्राम पर करीब दो महीने पहले उसकी राहुल नामक युवक से दोस्ती हुई थी. राहुल ने उसे शादी का वादा किया और मिलने के लिए फरीदाबाद बुलाया. यहां वह फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर उससे मिली. युवक पर जीआरपी के जवानों को संदेह हुआ.

जवानों ने जब पूछताछ की और उसकी आइडी चेक की तो उसका नाम हैदर निकला. यह जानकार किशोरी भी हक्की-बक्की रह गई. उसने हैदर के साथ जाने से साफ मना कर दिया. जीआरपी ने राहुल उर्फ हैदर को हिरासत में लेकर महाराष्ट्र पुलिस को सूचित कर दिया. वहां की पुलिस ने फरीदाबाद आकर हैदर को गिरफ्तार कर लिया. अब आगे की कार्रवाई महाराष्ट्र पुलिस कर रही है, क्योंकि युवती की गुमशुदगी का मुकदमा वहां दर्ज है.

आपके शहर से (फरीदाबाद)

Tags: Crime News, Haryana news, Love jihad



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here