Lucknow : डायरिया से दो लोगों की मौत के बाद जागा प्रशासन, फतेहपुर गांव में पाइप लाइन डालने का काम शुरू

0
30


रिपोर्ट-अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ के अलीगंज के सेक्टर बी में बने फतेहपुर गांव में पिछले 5 दिनों से लगातार डायरिया का कहर बरपा हुआ है. अब तक दो लोगों की डायरिया से मौत हो चुकी है. वहीं, काफी संख्‍या में लोग बीमार हैं. डायरिया से दो की मौत के बाद जागा नगर निगम ने अब फतेहपुर गांव में पाइप लाइन डालने का काम शुरू कर दिया है. इसके अलावा नगर निगम ने यहां के लोगों को स्वच्छ जल मुहैया कराने के लिए टैंकर भी पहुंचाया. वहीं, हेल्थ डिपार्टमेंट की ओर से भी डॉक्टर्स का एक पैनल पार्क में तैनात रहा जो वहां पर बीमारी की शिकायत लेकर आने वाले लोगों की जांच करता रहा और उन्हें मुफ्त में दवाई देता रहा. इसके अलावा डायरिया के बढ़ते मरीजों को देखते हुए दो एंबुलेंस और एक दवाई की वैन को भी तैनात कर दिया है.

फतेहपुर गांव में डायरिया की महामारी को काबू करने के लिए नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग अब कवायद कर रहा है. पुराने जो मरीज हैं उन्हीं की जांच व इलाज चल रहा है. नए मरीजों की संख्या में भी डॉक्टर्स के अनुसार अब कमी आ रही है. आपको बता दें कि लोगों को टैंकर्स का ही पानी इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है. वहीं, नगर निगम की ओर से पाइप लाइन डालने का काम शुरू होने के बाद लोगों ने थोड़ा राहत मिली है.

आप को बता दें कि गुरुवार को जब जिलाधिकारी, डीजी हेल्थ, सीएमओ, स्थानीय, विधायक और पार्षद यहां पहुंचे थे तो इस गांव में डायरिया की वजह से दो की मौत हो चुकी थी, जिसमें एक साल की बच्ची भी शामिल है. इस वजह से लोगों का गुस्सा फूट पड़ा था और लोगों ने अधिकारियों को घेरकर जमकर उनके प्रति नाराजगी जताई थी. इसके बाद ही जिलाधिकारी ने सफाई एजेंसी के खिलाफ केस दर्ज करने और उसे ब्लैक लिस्टेड करने का आदेश भी दे दिया था.

Tags: Lucknow city, Lucknow news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here