Lucknow: फैजुल्लागंज के अन्नपूर्णा समेत कई इलाकों में नगर निगम ने चलाया सफाई अभियान, जानें क्‍यों?

0
82


रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ के फैजुल्लागंज इलाके में कुछ दिन पहले गंदगी, कूड़ा और जलभराव की समस्या थी. इस समस्‍या को News18 Local News ने प्रमुखता से 19 अगस्त को दिखाया था. इसके बाद 20 अगस्त को आनन-फानन में नगर निगम के कर्मचारी फैजुल्लागंज के अन्नपूर्णा समेत कई इलाकों में पहुंचे और सफाई अभियान चलाया. करीब 3 घंटे तक सफाई अभियान के जरिए सड़कों पर पड़ी गंदगी को हटाया गया. दरअसल इस इलाके में डायरिया का प्रकोप दिख रहा है.

हालांकि जलभराव की समस्या अभी भी बनी हुई है, क्योंकि यह एक बड़ी दिक्‍क्‍त है और इसको लेकर नगर निगम ने एक्शन प्लान तैयार कर के शासन को भेज भी दिया है. वहीं, फैजुल्लागंज के लोगों ने चैन की सांस लेते हुए News18 Local News को धन्यवाद भी कहा है.

नगर निगम के सफाई कर्मचारी शनिवार को तड़के ही फैजुल्लागंज के अन्नपूर्णा समेत कई इलाकों में पहुंच गए थे और सभी जगहों पर कर्मचारियों की ओर से सफाई की गई है.अन्नपूर्णा इलाके के निवासी अभिषेक मिश्रा ने बताया कि नगर निगम के सफाई कर्मचारी News18 Local की खबर का स्क्रीनशॉट लेकर आए थे. उसी के मुताबिक सब से पूछताछ कर रहे थे कि आखिर यह कूड़ा कहां पड़ा हुआ है. वहीं, कुछ लोगों ने सामने आकर के नगर निगम की टीम को उन सभी जगहों के बारे में बताया था. इसके बाद नगर निगम की टीम ने वहां पर 3 घंटे लगातार सफाई की है.

Tags: Lucknow city, Lucknow news



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here