Lucknow AKTU Sport’s Fest में कई कॉलेजों ने लिया हिस्सा, छात्र-छात्राओं ने दिखाया दमखम

0
19


अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी की ओर से दो दिवसीय स्पोर्ट्स फेस्ट का आयोजन बख्शी का तालाब स्थित एसआर ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूशन में किया गया. इस स्पोर्ट्स फेस्ट में अलग-अलग कॉलेजों और इंस्टिट्यूट्स के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया और अपना दमखम दिखाया. इसमें वॉलीबॉल, बैडमिंटन, टेबल टेनिस, बास्केटबॉल और शतरंज जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया जिसमें छात्र-छात्राओं ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी.

आलम यह था कि सभी प्रतियोगिताओं में हर मुकाबला काफी चुनौतियों के साथ खेला गया. छात्र-छात्राएं हार मानने को तैयार नहीं थे जिससे यह स्पोर्ट्स फेस्ट दिलचस्प बन गया. हालांकि, वालीबॉल, बास्केटबॉल और फुटबॉल प्रतियोगिता तेज बारिश के कारण टाल दी गईं. बारिश के बाद यह स्पोर्ट्स फेस्ट हार और जीत के अंतिम मुकाबले के लिए आगे बढ़ाया जा सकता है. इस प्रतियोगिता में जीतने वाले खिलाड़ियों को 29 और 30 सितंबर को बीबीडी, लखनऊ मेंआयोजित होने वाली प्रदेशस्तरीय खेल प्रतियोगिता में खेलने का अवसर मिलेगा.

पर्यटन मंत्री ने हौसला

इस स्पोर्ट्स फेस्ट में राज्य के पर्यटन मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह ने पहुंचकर छात्र-छात्राओं का हौसला बढ़ाया, और उन्हें हार-जीत से ऊपर उठकर अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए प्रोत्साहित किया. उन्होंने न्यूज़ 18 लोकल से बातचीत में कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं छात्र-छात्राओं के अंदर छिपी उनकी कला और प्रतिभा को बाहर निकालने का काम करती हैं. ऐसा बहुत कम देखा गया है जब इतनी बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं एक साथ प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हों.

इसके अलावा, जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह ने भी स्पोर्ट्स फेस्ट में पहुंचकर अलग-अलग कॉलेज के छात्र छात्राओं से मुलाकात की और उनको शुभकामनाएं दी.

Tags: Lucknow news, Up news in hindi



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here