Lucknow News : लखनऊ यूनिवर्सिटी ने पीजी प्रवेश परीक्षाओं के कार्यक्रम का किया ऐलान, जानें शेड्यूल

0
32


रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखनऊ विश्वविद्यालय से परास्नातक में जिन छात्र-छात्राओं ने आवेदन किया है, उनके लिए यह खबर जरूर है. दरअसल लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने परास्नातक प्रवेश परीक्षा (PG Entrance Test) की तारीख का ऐलान कर दिया है.10 सितंबर से 17 सितंबर के बीच परास्नातक प्रवेश परीक्षा लखनऊ विश्वविद्यालय परिसर में ही होंगी. यह जानकारी लखनऊ विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी दुर्गेश श्रीवास्तव की ओर से दी गई है.

परास्नातक प्रवेश परीक्षा के लिए जिन छात्र-छात्राओं ने लखनऊ विश्वविद्यालय से आवेदन कर रखे हैं. वे सभी छात्र छात्राएं इस प्रवेश परीक्षा का प्रवेश पत्र 6 सितंबर से अपनी लॉगिन आईडी से विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे.

30 अगस्‍त है फॉर्म जमा करने की तारीख
आपको बता दें कि परास्नातक के फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 30 अगस्त 2022 है. ऐसे में विषयवार परीक्षा कार्यक्रम लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से तीन सितम्बर को जारी किया जाएगा. परीक्षा का केंद्र लखनऊ विश्वविद्यालय के मुख्य और दूसरे परिसर में होगा. प्रवेश पत्र 6 सितम्बर से अभ्यर्थी अपनी लॉगिन आईडी से विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाऊनलोड कर सकते हैं. प्रवेश पत्र में दिए गए निर्देशों को छात्र-छात्राएं बेहद सावधानी से पढ़ लें, ताकि उनसे परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की कोई गलती न हो. लखनऊ विश्वविद्यालय ने परास्नातक प्रवेश परीक्षा की तारीखें सही समय पर जारी कर दी हैं, ताकि छात्र छात्राओं को और तैयारी करने का मौका मिल जाए.

Tags: Lucknow city, Lucknow news, University Dedication



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here