Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय की काउंसिलिंग कल से, जान लें पूरी प्रोसेस

0
66


Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय में स्‍नातक पाठयक्रमों में प्रवेश के लिए काउंसिलिंग प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. यह प्रक्रिया शुक्रवार से प्रारंभ हो रही है. पहले फेज में 6 पाठयक्रमों की काउंसिलिंग होगी. यह प्रक्रिया 16 सितंबर से 18 सितंबर तक चलेगी.

पाठयक्रमों की काउंसिलिंग
लखनऊ विश्वविद्यालय ने कुल 6 पाठयक्रम के प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी किए थे, जिसकी पहले फेज की काउंसिलिंग शुक्रवार से शुरू होगी. विश्वविद्यालय, एलएलबी (LLB) पांच वर्षीय, बीएससी एग्रीकल्चर, बीएलएड और बीकॉम, बीबीए में मेरिट सूची के आधार पर एडमिशन देगा. विश्वविद्यालय की ओर से काउंसिलिंग शेड्यूल जारी किया गया है.

विषयों के देने होंगे विकल्प
मेरिट सूची में शामिल उम्‍मीदवार लॉगिन आईडी से पंजीकरण करा सकते हैं. साथ ही उन्‍हें अपनी पसंद के अनुसार विकल्‍प का चयन करना होगा. प्रवेश लेने के इच्‍छुक अभ्‍यर्थियों को सबसे पहले यूनिवर्सिटी या कॉलेज का चुनाव करना होगा. साथ ही बीए एवं बीएससी के लिए कम से कम तीन विकल्प चुनने होंगे.

ये भी पढ़ें-
पृथ्वी विज्ञान मंत्रालय में बिना परीक्षा नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आवेदन शुरू
SAIL में इन पदों पर आवेदन करने की आज है आखिरी डेट, जल्द करें अप्लाई

देनी होगी फीस
लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित काउंसिलिंग प्रकिया में हिस्‍सा लेने वाले अभ्‍यर्थियों को रजिस्ट्रेशन फीस भी देनी होगी. प्रत्‍येक अभ्‍यर्थी को 700 रुपए रजिस्ट्रेशन फीस ली जाएगी. किसी कारणवश सीट का आवंटन नहीं होने पर 500 रुपए वापस कर दिए जाएंगे.

Tags: Admission, Career, University Exams



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here