Lucknow University Admission 2022: लखनऊ विश्वविद्यालय के यूजी पाठ्यक्रमों में एडमिशन शुरू, जान लें प्रवेश परीक्षा से जुड़ी सभी खास बातें

0
29


Lucknow University Admission 2022: शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए लखनऊ विश्वविद्यालय, LU के अंडर ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों में एडमिशन की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. वहीं पोस्ट ग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के लिए 11 अप्रैल से आवेदन शुरू होंगे. जिसके बाद यूजी के लिए 31 मई एवं पीजी कोर्सेज के लिए 10 जून 2022 तक आवेदन किया जा सकता है. इस वर्ष एडमिशन के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट के अलावा विश्वविद्यालय के आधिकारिक ऐप के माध्यम से भी आवेदन दाखिल किया जा सकता है.

यूजी पाठ्यक्रमों के लिए 15 से 25 जून 2022 तक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसके बाद रिजल्ट 10 जुलाई को जारी किया जाएगा. साथ ही 12 से 31 जुलाई 2022 तक पहले दूसरे एवं तीसरे चरण की काउंसलिंग आयोजित की जाएगी.

वहीं पीजी पाठ्यक्रमों के लिए 1 से 10 जुलाई तक प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी. जिसका रिजल्ट 20 जुलाई को जारी किया जाएगा. बताते चलें कि प्रवेश परीक्षा में किसी भी प्रकार के नेगेटिव मार्किंग नहीं होगी.

लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश लेने के इच्छुक उम्मीदवार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर एडमिशन पेज पर उपलब्ध सभी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी के लिए एडमिशन का ब्रोशर वेबसाइट पर जारी कर दिया है. इसके साथ ही एडमिशन संबंधी किसी भी शिकायत अथवा जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है.

ये भी पढे़ं-
Territorial Army Recruitment 2022 : ग्रेजुएट्स के लिए टेरिटोरियल आर्मी में ऑफिसर बनने का मौका, ऐसे करें आवेदन
Indian Army Bharti 2022 : पायनियर कॉर्प्स में 10वीं पास के लिए नौकरियां, मिलेगी 63 हजार तक सैलरी

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Admission, Entrance exams



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here