Madhavrao scindia scolded so much on the cricket pitch that ahmed patel got out intentionally

0
9


भोपाल. कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे माधवराव सिंधिया क्रिकेट (Madhavrao Scindia and Cricket) से प्यार के चलते अक्सर राजनीति की व्यस्तताओं के बीच भी क्रिकेट के मैदान पर नजर आते थे. माधवराव का क्रिकेट से सम्बन्धित एक किस्सा दिवंगत कांग्रेस नेता अहमद पटेल को लेकर काफी मशहूर है. तब माधवराव ने पटेल को पिच पर ही जोरदार डांट (Madhavrao Scindia Scolded Ahmed Patel) लगाई थी. चौके-छक्के मारकर अपने शतक के करीब पहुंचे पटेल डांट से इतना घबरा गए कि जानबूझ कर आउट होकर पेवेलियन लौट गए. आईपीएल के इस दौर में आज हम आपको माधवराव सिंधिया का क्रिकेट से जुड़ा एक किस्सा याद दिलाते हैं. माधवराव सिंधिया के क्रिकेट के लेकर कई किस्से मशहूर हैं. यह किस्सा अस्सी के दशक की शुरूआत का है.

हुआ यूं कि 1980-81 की सर्दियों में सांसदों के बीच एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया. माधवराव सिंधिया और अहमद पटेल एक ही टीम में थे और बैटिंग कर रहे थे. अहमद पटेल ताबड़तोड़ चौके-छक्के लगा रहे थे. माधवराव दूसरे छोड़ पर थे. पटेल ऐसी बैटिंग कर रहे थे कि सिंधिया को स्ट्राइक पर आने का मौका ही नहीं मिल रहा था. पटेल जब अपनी सेंचुरी के करीब पहुंच रहे थे तो माधवराव का धैर्य जवाब दे गया.

मध्य प्रदेश अब हवा, सूरज और पानी से पैदा हुई बिजली से होगा रोशन, आम लोगोंं को मिलेगी राहत: CM शिवराज

बहुत कर चुके बैटिंग, अब दूसरों को भी करने दें
माधवराव सिंधिया दौड़कर अहमद पटेल के पास पहुंचे और कहा कि आप मुझे बैटिंग क्यों नहीं दे रहे? मैं केवल दौड़ने के लिए मैदान में आया हूं क्या ? इतना ही नहीं, उन्होंने पटेल से सख्त लहजे में कहा कि आप काफी बल्लेबाजी कर चुके हैं, अब दूसरों को करने दें. उनका इशारा खुद की तरफ था.

डांट से घबराकर खुद ही आउट हो गए अहमद
बताते हैं कि माधवराव की झिड़की से अहमद पटेल इतने घबरा गए कि जानबूझ कर आउट हो गए. पवेलियन लौटने के बाद उनसे किसी ने पूछा कि आप आउट क्यों हो गए ? पटेल ने मासूमियत से जवाब दिया कि और क्या करता? सिंधिया गुस्सा हो रहे थे. वे कांग्रेस के बड़े नेता हैं और मैं अदना सा सांसद. इसलिए जानबूझकर आउट होना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here