Mahadeva Sadar Assembly Seat Result Live: एसबीएसपी-बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर, दूध राम को बढ़त

0
81


महादेवा सदर. महादेवा सदर विधानसभा सीट (Mahadeva  Sadar  Vidhan Sabha Seat Result) पर कांटे की टक्कर है. यहां भाजपा के रवि कुमार सोनकर (BJP Ravi Kumar Sonkar) और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के उम्मीदवार दूध राम (SBSP Dudhram) के बीच कड़ा मुकाबला हो रहा है. इस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में बसपा के उम्मीदवार लक्ष्मी चंद्र खेवार (BSP Candidate Laxmi Chandra Khaewar) और कांग्रेस के बृजेश आर्या (Congress Brijesh Arya) भी मैदान में हैं.

महादेवा सदर विधानसभा सीट (Mahadeva  Sadar Chunav Result) 2012 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Chunav Result) में समाजवादी पार्टी ने जीती थी. पार्टी के उम्मीदवार राम करण आर्य ने इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी दूध राम को 20 हजार से अधिक मतों से शिकस्त दी थी. 2017 में जब प्रदेश में विधानसभा के चुनाव हुए, तो दूध राम एक बार फिर महादेवा सीट से मैदान में थे. लेकिन इस बार भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा और वे विधानसभा नहीं पहुंच पाए.

2017 का विधानसभा चुनाव उत्तर प्रदेश के लिए कई मायनों में खास रहा है. इसी चुनाव में भाजपा पहली बार पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में पहुंची थी. महादेवा सुरक्षित विधानसभा सीट पर भी भाजपा के उम्मीदवार को ही विजयश्री हासिल हुई थी. पार्टी के प्रत्याशी रवि कुमार सोनकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी बसपा के दूध राम लगभग 30 हजार मतों के बड़े अंतर से चुनाव में हराया था.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 (UP Assembly Elections 2017)

उत्तर प्रदेश की सत्तरहवीं विधानसभा के लिए आम चुनाव 11 फरवरी से 8 मार्च 2017 तक सात चरणों में आयोजित हुए थे. इन चुनावों में मतदान प्रतिशत लगभग 61% रहा था. भारतीय जनता पार्टी ने 312 सीटें जीतकर बहुमत प्राप्त किया था. समाजवादी पार्टी को 47 सीटें और बसपा को 19 सीटों पर जीत मिली थीं. वहीं कांग्रेस को सात सीटों से ही संतोष करना पड़ा था.

आपके शहर से (बस्ती)

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here